logo-image

रोज वैली होटल्स नाइट राइडर्स का जर्सी प्रायोजक था, पोंजी स्कीम से करार नहीं

कोलकाता नाइट राइडर्स जो दो बार आईपीएल जीत चुकी है, उसका मालिकाना हक रेड चिल्लीस इंटरटेनमेंट के पास है जिसे शाहरूख खान प्रमोट करते हैं.

Updated on: 05 Feb 2020, 11:11 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने मंगलवार को साफ कर दिया है कि रोज वैली होटल्स दो सीजन तक उनकी टीम का जर्सी प्रायोजक था और टीम का रोज वैली माइक्रो फाइनेंस बिजनेस (पोंची स्कीम) से कोई ताल्लुक नहीं था. नाइट राइडर्स का बयान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के उस नाइट राइडर्स स्पोटर्स प्राइवेट लिमिटेड (केआरएसपीएल) के बैंक खाते सील करने के बाद आया है, जिसकी निर्देशक बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान की पत्नी गौरी खान, अभिनेत्री जूही चावला के पति जय मेहता और मैसूर हैं.

ये भी पढ़ें- बेटी की तस्वीर शेयर करने के बाद कट्टरपंथियों ने मोहम्मद शमी के लिए उगला जहर, कह डाली ऐसी बातें

एक बयान में मैसूर ने कहा, "रोज वैली होटल्स 2012 और 2013 तक आईपीएल में हमारी टीम का जर्सी प्रायोजक था. रोज वैली ने नाइटराइडर्स को प्रायोजक फीस के लिए कुल 11.87 करोड़ रुपये दिए थे. कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोज वैली ग्रुप के साथ अन्य कोई कारर नहीं किया था जिसमें रोज वैली माइक्रो फाइनेंस बिजनेस भी शामिल है."

कोलकाता नाइट राइडर्स जो दो बार आईपीएल जीत चुकी है, उसका मालिकाना हक रेड चिल्लीस इंटरटेनमेंट के पास है जिसे शाहरूख खान प्रमोट करते हैं.

ये भी पढ़ें- Coronavirus से मरने वालों की संख्या 490 हुई, 24000 से अधिक मामले आए सामने

ईडी ने पिछले साल मैसूर को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस पर मैसूर ने कहा, "जुलाई 2019 में केआरएसपीएसएल को ईडी ने रोज वैली ग्रुप, विशेषतौर पर रोज वैली माइक्रो फायनेंस बिजनेस के लेकर गवाही समन भेजा था." उन्होंने कहा, "कोलकाता नाइट राइडर्स अधिकारियों की सभी तरह से मदद करने को तैयार है."