logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AFG : इंदौर में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास! कोहली-धोनी रह जाएंगे पीछे

IND vs AFG 2nd T20 : टीम इंडिया आद इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलने उतरेगी. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा कई बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं.

Updated on: 14 Jan 2024, 01:42 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma T20 Records : भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG 2nd T20) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज (14 जनवरी) इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले मुकाबले जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है. ऐसे में टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी. पिछले मैच में रोहित शर्मा पारी की दूसरी गेंद पर मिड ऑफ पर शॉट खेलने के बाद एक रन के चक्कर में रनआउट हो गए, जिसकी वजह से वह टी20 के कई रिकॉर्ड पूरा करने से रह गए, लेकिन इस मैच में हिटमैन अपने बल्ले से धमाल मचा सकते हैं और वह इस रिकॉर्ड को पूरा कर सकते हैं.  

सिर्फ 44 रन बनाकर कोहली को पीछे छोड़ देंगे रोहित शर्मा 

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 में सिर्फ 44 रन बनाकर रोहित शर्मा विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. दरअसल, टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड किंग कोहली के नाम दर्ज है. कोहली ने 50 मैचों में 1570 रन बनाए हैं. वहीं रोहित के नाम 51 मैचों में 1527 रन हैं. ऐसे में रोहित पहले टी20 में अगर 44 रन बना लेते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन जाएंगे.  

यह भी पढ़ें: IND vs AFG : टी20 के इस बड़े रिकॉर्ड के करीब विराट कोहली, इंदौर में हासिल कर सकते हैं ये कीर्तिमान

इस मामले में रोहित मॉर्गन को छोड़ सकते पीछे

इसके अलावा रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में एक और रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. दरअसल रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अब तक टी20 इंटरनेशनल मैच में 82 छक्के लगाए हैं, जिसके बाद वह अब सिर्फ इस मामले में इयोन मोर्गन से पीछे हैं. मोर्गन ने 86 छक्के और एरॉन फिंच 82 छक्के लगाए हैं. ऐसे में रोहित इस सीरीज में बड़ी आसानी से इन दोनों ही खिलाड़ियों को पीछे छोड़ देंगे और इंटरनेशनल टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले कप्तान बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें: KL Rahul : BCCI ने केएल राहुल से छीनी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ! लेटेस्ट अपडेट ने किया हैरान

यह भी पढ़ें: IND VS ENG टेस्ट सीरीज से पहले ही शुरू हुई पिच पर बहस, उपकप्तान ने कहीं बड़ी-बड़ी बातें