logo-image
लोकसभा चुनाव

Rohit Sharma Record : रोहित ने तोड़ा सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड, 'यूनिवर्स बॉस' ने दिलचस्प अंदाज में दी बधाई

World Cup 2023 IND vs AFG: रोहित शर्मा ने दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शतक जड़ा. उन्होंने इस मैच में क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Updated on: 12 Oct 2023, 01:27 PM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 IND vs AFG : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ा. रोहित ने शानदार शतक जड़. इसी के साथ वह वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने. इसके अलावा उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने और क्रिस गेल का सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. गेल ने रिकॉर्ड तोड़ने पर रोहित को खास अंदाज में बधाई दी है. उन्होंने रोहित के साथ की एक फोटो भी शेयर की है.

दरअसल क्रिस गेल ने एक्स (ट्विटर) पर एक फोटो शेयर की है. इसमें वे रोहित के साथ नजर आ रहे हैं. रोहित और गेल की जर्सी का नंबर एक ही है. ये दोनों ही खिलाड़ी 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं. गेल ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, ''बधाई रोहित शर्मा. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के. 45 स्पेशल'' गेल की इस पोस्ट को खबर लिखने तक हजारों लोगों ने लाइक किया. इस पर कई फैंस ने प्रतिक्रिया भी दी है.

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 84 गेंद पर 131 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के जड़े. इसी के साथ रोहित शर्मा के नाम अब इंटरनेशनल में कुल 556 छक्के हो गए हैं. उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की 473 पारियों में इस आंकड़े को छुआ है. इस लिस्ट में अब क्रिस गेल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. गिल के नाम अब 483 मैचों में 553 छक्के हैं. इस लिस्ट में शाहिद अफरीदी तीसरे नंबर पर हैं. अफरीदी ने 524 मैचों में 476 छक्के लगाए हैं. भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी लिस्ट में छठे नंबर पर हैं. धोनी ने 359 छक्के लगाए हैं.