logo-image

'Riyan Parag', नाम याद रखिए जनाब, टीम इंडिया में मचाने वाले हैं धूम

Riyan Parag Deodhar Trophy 2023:  जब तक आप असफल नहीं होंगे उसके बाद सफल कैसे बनेंगे. ये कहानी हम बचपन से सुनते आ रहे हैं.

Updated on: 05 Aug 2023, 11:02 AM

नई दिल्ली:

Riyan Parag Deodhar Trophy 2023:  जब तक आप असफल नहीं होंगे उसके बाद सफल कैसे बनेंगे. ये कहानी हम बचपन से सुनते आ रहे हैं. लेकिन रियल लाइफ में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो इस कहानी को सच बना देते हैं. भारत में क्रिकेट का एक अलग ही जूनून है. खेलना तो हर कोई चाहता है लेकिन मेहनत हर किसी के बस की बात नहीं है. ऐसे में एक क्रिकेटर सामने निकल कर आता है. आईपीएल खेलता है. फ्लॉप हो जाता है. हर तरफ उसकी कमजोरियों के बारे में बात की जाती हैं. लेकिन कुछ महीने बाद वह खिलाड़ी ऐसा खेल दिखा देता है कि हर कोई उसका फैन बन जाता है. जी हां हम बात कर रहे हैं रियान पराग की. वो रियान पराग जिन्होंने देवधर ट्रॉफी में धूम मचा कर रख दी है.

यह भी पढ़ें: India 200th T20 Match: भारत ने कब खेला था अपना पहला टी20 मैच? जानें क्या रहा था रिजल्ट

आखिर क्या किया है रियान पराग ने

पहले तो ये जान लीजिए कि पराग ने किया क्या है. दरअसल उन्होंने देवधर ट्रॉफी के 5 मैचों में 354 रन बना दिए हैं. साथ में 11 विकेट भी झटके हैं. इन रनों में दो अर्धशतक और एक शतक भी शामिल है. इसके बाद से रियान पराग सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ छाए ही हुए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL का कभी हिस्सा नहीं रहे ये स्टार खिलाड़ी, फिर भी वर्ल्ड क्रिकेट में रचा इतिहास

आईपीएल 2023 रहा था फ्लॉप

आईपीएल 2003 एक ऐसा दौर था जहां पर पराग का बल्ला राजस्थान रॉयल्स के लिए एकदम फ्लॉप साबित रहा. उसके बाद उनकी आलोचना चौतरफा होने लगी. कोई कहने लगा कि क्रिकेट करियर बर्बाद हो जाएगा. कोई यहां तक कहने लगा कि इन्हें तो शुरू होने से पहले संन्यास ले लेना चाहिए. लेकिन रियान ने कुछ और ही ठान रखा था. मेहनत की और मेहनत का फल आज उन्हें मिला.