logo-image

Rishabh Pant Injury Update: ऋषभ पंत की सर्जरी पर आई बड़ी अपडेट, जानें कैसी है उनकी हेल्थ

पंत 30 दिसंबर को सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. वह दिल्ली से रुड़की अपने घर मां से मिलने जा रहे थे. रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया. कार हादसे के बाद जलकर खाक हो गई.

Updated on: 07 Jan 2023, 02:12 PM

नई दिल्ली:

Risbabh Pant Injury Update: टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के घुटने की सर्जरी सफल हुई है. बीते दिन शुक्रवार को मुंबई (Mumbai) के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में उनके घुटने की सर्जरी हुई. सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि पंत की सर्जरी सफल रही है और अभी वह अभी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. अब भी बताया जा रहा है कि पंत तेजी से रिकवर कर रहे हैं. 

पंत 30 दिसंबर को सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. वह दिल्ली से रुड़की अपने घर मां से मिलने जा रहे थे. रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया. उनकी मर्सेडिज कार हादसे के बाद जलकर खाक हो गई. हालांकि इस हादसे में पंत बाल-बाल बचे, लेकिन उन्हें गंभीर चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें देहरादून (Dehradun) के मैक्स अस्पताल (Max Hospital) में शिफ्ट किया गया था. वहां उनकी कई सर्जरी भी हुई थी. हालांकि उन्हें बाद में कुछ और सर्जरी के लिए मुंबई में शिफ्ट किया गया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: यह खिलाड़ी नहीं खलने देगा ऋषभ पंत की कमी! गेंद और बल्ले से करेगा कमाल

उसके बाद 4 जनवरी को ऋषभ पंत को देहरादून से एयरलिफ्ट के जरिए मुंबई में शिफ्ट किया गया था. कार एक्सीडेंट के दौरान पंत के सिर पर दो कट है और उनकी कलाई और पैर के घुटनों में चोट लगी थी. हालांकि पंत की घुटनों की सर्जरी सफल हुई हुई और वह तेजी से रिकवर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी की फॉर्म से झूमी मुंबई इंडियंस! ठोकेगी चैंपियन बनने की दावेदारी

डॉक्टरों की माने तो एक्सीडेंट की वजह से ऋषभ पंत 6 महीने से ज्यादा वक्त क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. इस दौरान वह कई सीरीज और आईपीएल 2023 मिस कर सकते हैं. ऐसा भी हो सकता है कि पंत भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं.