logo-image

IND vs ENG : घरेलू पिच पर पहली बार हुआ ऐसा, अश्विन-जडेजा के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Ravindra Jadeja: रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में खूब रन लुटाए. जिस वजह से इन दोनों प्लेयर्स के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है.

Updated on: 28 Jan 2024, 02:48 PM

नई दिल्ली:

Ravichandran Ashwin-Ravindra Jadeja : इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेली जा रही पहले टेस्ट मैच के दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने खूब रन लुटाए. इन दोनों के खिलाफ ओली पोप ने काफी रन जोड़े. अश्विन-जडेजा का कोई दाव काम नहीं आया है. जबकि भारतीय पिचों पर इन दोनों खिलाड़ियों का जादू ना चले ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में खराब गेंदबाजी के चलते अश्विन-जडेजा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है.

अश्विन-जडेजा के नाम हुआ ये रिकॉर्ड

ऐसा पहली बार हुआ है कि भारतीय जमीन पर किसी भी विरोधी टीम की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक साथ 100-100 से ज्यादा रन लुटाए हों. अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 126 रन दिए. वहीं जडेजा ने 131 रन दिए. इससे पहले भारतीय धरती पर अश्विन-जडेजा ने किसी टीम की दूसरी पारी में एक साथ 100-100 रन नहीं लुटाए थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में इन दोनों ने 100 से ज्यादा रन लुटाए. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट में जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, हरभजन सिंह को पछाड़ा

दोनों खिलाड़ियों ने एक-साथ लिए इतने विकेट

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ये दोनों भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाजों में होती है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जीत दिलाई है. अश्विन और जडेजा ने अभी तक भारत के लिए एक साथ 50 टेस्ट मैचों में 509 विकेट हासिल कर चुके हैं. भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में इन दोनों की जोड़ी टॉप पर है.

यह भी पढ़ें: Australian Open 2024 : रोहन बोपन्ना पर हुई पैसों की बारिश, मगर टैक्स काटकर हाथ आएगी सिर्फ इतनी रकम

अब तक ऐसा रहा है हैदराबाद टेस्ट का हाल

हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 420 रनों पर सिमट गई है. इस तरह अंग्रेजों ने 230 रनों की बढ़त हासिल की. बहरहाल, टीम इंडिया को हैदराबाद टेस्ट जीतने के लिए 231 रन रनों की जरूरत है. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. जसप्रीत बुमराह ने 4 इंग्लैंड के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके अलावा रवि अश्विन ने 3 विकेट झटके. रवीन्द्र जडेजा ने 2 विकेट हासिल किए. अक्षर पटेल को 1 सफलता मिली.