logo-image
लोकसभा चुनाव

Shubman Gill LBW : शुभमन और यशस्वी की गलती पर भड़क गए राहुल द्रविड़, देखें भारतीय कोच का गुस्से वाला अवतार

Shubman Gill LBW : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में जब शुभमन गिल ने खुद को आउट करार दिए जाने को लेकर रिव्यू नहीं लिया तो कोच राहुल द्रविड़ काफी हताश नजर आए.

Updated on: 15 Dec 2023, 03:58 PM

नई दिल्ली:

Rahul Dravid On Shubman Gill LBW : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले की शुरुआत में टीम इंडिया काफी दवाब में थी. 29 रन के स्कोर पर टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवा दिए थे. इस दवाब का सर कोच राहुल द्रविड़ पर देखने को मिला. इस दौरान भारतीय कोच काफी गुस्से में भी नजर आए. दरअसल 'करो या मरो' के इस मुकाबले में जब शुभमन गिल ने एलबीडब्ल्यू का रिव्यू नहीं लिया और आउट करार दे दिए गए, तब राहुल द्रविड़ उनपर भड़के हुए नजर आए. 

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच के तीसरे ओवर में शुभमन गिल एक स्वीप शॉट खेलने से चूक गए और गेंद उनके पैड से जा टकराई. जिसके बाद जोरदार अपील हुई और अंपायर ने उंगली खड़ी कर आउट करार दे दी. शुभमन गिल यहां रिव्यू लेना चाहते थे. उन्होंने दूसरे छोर पर खड़े साथी खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल से इस बारे में चर्चा की. कुछ देर बात करने के बाद गिल ने रिव्यू नहीं लेने का फैसला किया और पवेलियन की ओर चल दिए.

बाद में जब शुभमन दिल के विकेट का रिप्ले दिखाया गया तो साफ नजर आ रहा था कि गेंद स्टंप को मिस कर रही है. यानी अगर गिल रिव्यू ले लेते तो वह आउट नहीं होते. इस रिप्ले को देख भारतीय कोच राहुल द्रविड़ काफी नाराज नजर आए. कैमरे में उनका फ्रस्टेशन भी कैद हो गया.

सूर्या और यशस्वी ने संभाली भारतीय पारी

शुभमन गिल के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर केशव महाराज ने तिलक वर्मा को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. हालांकि सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल की दमदार पारियों की बदौलत भारतीय टीम 200 के पार पहुंच गई. इस दौरान सूर्यकुमार यादन ने तूफानी शतक जड़ा. उन्होंने 56 गेंदों पर 7 चौके और 8 छक्के की मदद से 100 रनों की पारी खेली. ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंदों पर 60 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से  6 चौके और 3 छक्के निकले. भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 95 रनों पर ही सिमट गई और भारत ने इस मैच को 106 रनों से जीत लिया. भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए.