logo-image

Champions Trophy 2025 : पाकिस्तान से छिन गई चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी! अब दुबई में होगा टूर्नामेंट का आयोजन

Champions Trophy 2025 Host : पाकिस्तान से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी छीननी तकरीबन तय है. अगर भारत सरकार के रुख में बदलाव नहीं होता है तो फिर इस स्थिति में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन दुबई में किया जाएगा.

Updated on: 27 Nov 2023, 04:20 PM

नई दिल्ली:

ICC Champions Trophy Host : पिछले दिनों पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छीनी गई थी. अब पाकिस्तान पर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी छीने जाने का खतरा मंडरा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर भारत सरकार के रुख में बदलाव नहीं होता है तो फिर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन दुबई में कराया जा सकता है या फिर एशिया कप की तरह इसे हाइब्रिड मॉडल के तहत कराए जाने का विचार हो सकती है. ऐसे में टीम इंडिया अपने मुकाबले पाकिस्तान के बजाय किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगा. हालांकि, इस टूर्नामेंट की बाकी टीमें पाकिस्तान की सरजमीं पर खेलेंगी, लेकिन टीम इंडिया के मुकाबले किसी न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे.

एशिया कप के बाद पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी की छिनेगी मेजबानी?

इससे पहले एशिया कप 2023 की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास था, लेकिन टीम इंडिया ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया. जिसके बाद एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका ने की. पाकिस्तान में सिर्फ 4 मुकाबले खेले गए थे. वहीं भारतीय टीम ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेला था. वहीं आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी पाकिस्तान को मिली है, लेकिन अब पाकिस्तान के बजाय दुबई को मेजबानी मिल सकती है. हालांकि, इसपर अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी छीन जाएगी.

यह भी पढ़ें: Cameron Green : कैमरॉन ग्रीन को ट्रेड करके RCB से हुई है सबसे बड़ी गलती, ये 3 वजह दे रही गवाही

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्या कहा?

बता दें कि पाकिस्तान को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी मिली है, लेकिन अब तक आईसीसी ने पाकिस्तान की मेजबानी पर साइन नहीं किए हैं, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से साइन करने की मांग की है. दरअसल, PCB के अधिकारियों का मानना है कि एशिया कप की तरह भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए राजनीतिक और सुरक्षा कारणों से अपनी टीम नहीं भेजेगा. इस पर पीसीबी का कहना है कि अगर ऐसा होता है तो फिर उन्हें ICC की और से मुआवजा मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : आईपीएल ऑक्शन के दिन सबसे ज्यादा बिजी रहेगी KKR, चुननी होगी लगभग आधी टीम