OMG : सचिन तेंदुलकर ने विनोद कांबली को दी बड़ी चुनौती, 28 जनवरी तक का वक्‍त

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 12:15:45 PM
सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली (Photo Credit : सचिन का ट्वीटर हैंडल )

नई दिल्‍ली :  

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)और विनोद कांबली (Vinod Kambli) के बारे में आखिर कौन नहीं जानता. उनकी दोस्‍ती की मिसाल दी जाती है. दोनों ने साथ साथ स्‍कूल में क्रिकेट खेला और उसके बाद टीम इंडिया (Team India) के लिए भी लंबे समय तक खेले. इन दोनों ने भारत के लिए खेलते हुए कई रिकार्ड अपने नाम किए. हालांकि यह बात और है कि विनोद कांबली ने आते ही कई रिकार्ड अपने नाम किए, लेकिन वे ज्‍यादा लंबे समय तक अपना करियर नहीं चला सके. यह बात और है कि इसके बाद भी सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली की दोस्‍ती पर कोई असर नहीं पड़ा. अक्‍सर दोनों साथ साथ दिखाई देते हैं. लेकिन अब एक नया मामला सामने आया है. सचिन तेंदुलकर ने विनोद कांबली के लिए नई चुनौती पेश कर दी है और उसे पूरा करने का वक्‍त भी निर्धारित कर दिया है. चलिए अब आपको बताते हैं कि मामला दरअसल है क्‍या.

यह भी पढ़ें ः BCCI ने रिद्धिमान साहा को रणजी मैच नहीं खेलने को कहा, जानें इसका कारण

आपको याद होगा कि साल 2017 में सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट पर एक गाना गाया था, उस गाने में उनके साथ मशहूर सिंग सोनू निगम भी थे. इस गाने का नाम क्रिकेट वाली बीट दिया गया था. उस वक्‍त यह काफी मशहूर हुआ था. रिलीज होने के बाद क्रिकेट फैंस ने इसे हाथों हाथ लिया था. अब इसी क्रिकेट वाली बीट में कुछ बदलाव होने जा रहे हैं. और इसकी जिम्‍मेदारी सचिन तेंदुलकर ने विनोद कांबली को सौंपी थी. यह गाना उन सभी क्रिकेटर्स पर है, जो कोई न कोई विश्‍व कप खेल चुके हैं. इसमें कपिल देव से लेकर महेंद्र सिंह धोनी तक और मोहम्‍मद कैफ तक के नाम शामिल हैं. लाइन से कई खिलाड़ियों के नाम लिए गए हैं.

यह भी पढ़ें ः अनिल कुंबले ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्‍यवाद, जानें क्‍यों

सचिन तेंदुलकर ने एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, जिसमें सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली लंबे समय बाद साथ साथ दिखाई दे रहे हैं. इसमें सचिन ने कांबली से कहा है कि वे इस गाने का रैप वर्जन तैयार करें. यही नहीं, इसके लिए सचिन ने कांबली को एक हफ्ते यानी 28 जनवरी तक का ही वक्‍त दिया है. इस पर विनोद कांबली ने हामी भर दी है और उसी वीडियो में वे प्रैक्‍टिस करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. लेकिन बात यहीं खत्‍म नहीं हुई है कि सचिन ने यह भी कहा है कि गाने में जिन भी क्रिकेटर्स के नाम हैं, उन्‍हें कांबली को याद करना है और बिना रुके उनके नाम लेने हैं.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया को मिल गया एमएस धोनी का विकल्‍प, ऋषभ पंत नहीं, इस खिलाड़ी का नाम

वैसे विनोद कांबली ने क्रिकेट को अच्‍छा खेला ही, साथ ही आप शायद जानते हों कि विनोद कांबली गाने भी अच्‍छा गाते हैं और रैप भी करते हैं. लेकिन सचिन ने जो चुनौती विनोद कांबली को दी है, वह अपने आप में आसान नहीं है. न तो इतनी जल्‍दी इस काम को करना और न ही सभी खिलाड़ियों के नाम याद रखना, लेकिन कांबली ने चुनौती स्‍वीकार कर ली है और उम्‍मीद है कि वे इस समय में पूरा भ कर लेंगे, लेकिन होता क्‍या है, इसे देखने के लिए हमें 28 जनवरी तक का इंतजार करना होगा. आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर पिछले दिनों अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में सचिन तेंदुलकर के साथ विनोद कांबली भी हैं. सचिन तेंदुलकर की इस फोटो के पोस्ट करते ही विनोद कांबली ने भी उसे तुरंत ही रिशेयर कर दिया था. इससे इन दोनों की दोस्‍ती का अंदाजा लगाया जा सकता है.

क्रिकेट वाली बीट का साल 2017 का वीडियो यहां देखें 

First Published: Jan 22, 2020 12:15:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो