logo-image
लोकसभा चुनाव

NZ vs IND: वनडे के बाद अब टेस्ट में भी टीम इंडिया की दुर्गति, महज 165 पर ढेर पर पहली पारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से बाहर रहे ऋषभ पंत को टेस्ट टीम में मौका तो मिल गया लेकिन वे यहां भी खुद को साबित करने में नाकाम रहे और सिर्फ 19 रन बनाकर चलते बने.

Updated on: 22 Feb 2020, 01:09 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में विराट सेना की हालत काफी खराब हो चुकी है. पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर 122 रनों के स्कोर से आगे खेलने आई टीम इंडिया दूसरे दिन की शुरूआत के साथ ही ऑलआउट हो गई. न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया की पहली पारी को सिर्फ 165 रनों पर समेट दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया के लिए अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए तो वहीं मयंक अग्रवाल ने 34 रनों का योगदान दिया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए थे. अभ्यास मैच में शानदार शतक जड़ने वाले हनुमा विहारी यहां सिर्फ 7 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी कीवी गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सके और सिर्फ 11 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया.

ये भी पढ़ें- ISL 6: चेन्नइयन एफसी ने मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से हराया, प्लेऑफ में बनाई जगह

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से बाहर रहे ऋषभ पंत को टेस्ट टीम में मौका तो मिल गया लेकिन वे यहां भी खुद को साबित करने में नाकाम रहे और सिर्फ 19 रन बनाकर चलते बने. न्यूजीलैंड के लिए अनुभनी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 4 और टेस्ट में डेब्यू कर रहे काइल जैमीसन ने भी 4 विकेट चटकाए.

टीम इंडिया के 165 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में मैदान पर उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. हालांकि टॉम ब्लंडेल ने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर कीवियों की पारी को संभालने का अच्छा प्रयास किया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम की पहली पारी के आधार पर कीवियों ने 51 रन की बढ़त बना ली है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने शिवरात्रि पर की भगवान शिव की पूजा, वायरल हुआ वीडियो

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लेथम को सिर्फ 11 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. टॉम ब्लंडेल ने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर कीवियों की पारी को संभालने का अच्छा प्रयास किया. लेकिन, ईशांत ने ब्लंडेल के संकल्प पर पानी फेर दिया.

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 89 रनों की पारी खेली. विलियमसन के अलावा रॉस टेलर ने भी 44 रन बनाए. हेनरी निकोल्स 17 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बीजे वॉटलिंग 14 और कॉलिन डि ग्रैंडहोम 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं. टीम इंडिया के लिए ईशांत शर्मा ने 3 विकेट चटकाए हैं. जबकि मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला है.