logo-image

ईशान किशन (Ishan Kishan) जबरदस्त फॉर्म के बाद भी निशाने पर, इस खिलाड़ी ने की आलोचना

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ईशान किशन (Ishan Kishan) को लेकर निशाने पर लिया है. नेहरा ने कहा कि सलामी बल्लेबाज सबसे अधिक रन बनाने के बावजूद वह पूरी सीरीज में बहुत आश्वस्त नहीं दिखे.

Updated on: 27 Jun 2022, 03:51 PM

मुंबई:

Ashish Nehra hits Ishan Kishan:  हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेले गए टी20 सीरीज (T20 series) में टीम इंडिया के कई प्रमुख खिलाड़ी मौजूद नहीं थे. ऋषभ पंत (Risabh Pant) जैसे खिलाड़ी को कप्तानी से लेकर बल्लेबाजी तक में आलोचना का शिकार होना पड़ा. हालांकि इस सीरीज में कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया जो इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अपनी दावेदारी मजबूत कर चुके हैं. उनमें से एक ईशान किशन (Ishan Kishan) भी हैं, जो इस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे जिन्होंने पांच मैचों में 150.36 की स्ट्राइक-रेट से 206 रन बनाए. भले ही ईशान ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन विशेषज्ञों का मानना ​​है कि 23 वर्षीय बल्लेबाज की बल्लेबाजी में अभी भी सुधार की गुंजाइश है.

ये भी पढ़ें : कोच द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मजाकिया लहजे में कहा, नहीं पता था 8 महीनों में 6 कप्तानों के साथ खेलेंगे

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ईशान किशन (Ishan Kishan) को लेकर निशाने पर लिया है. नेहरा ने कहा कि सलामी बल्लेबाज सबसे अधिक रन बनाने के बावजूद वह पूरी सीरीज में बहुत आश्वस्त नहीं दिखे. नेहरा ने कहा, इस सीरीज में ईशान किशन के नंबर अच्छे रहे हैं, लेकिन नंबर हमेशा पूरी कहानी नहीं बताते. वह अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ भी खेले हैं, लेकिन उनके जैसे खिलाड़ी के लिए लगातार ऐसा करना आसान नहीं होगा खासकर T20 में. नेहरा ने कहा, ईशान जो रन बनाता है वह प्रभावशाली होना चाहिए. उसने पहले गेम में 76 रन बनाए, लेकिन वह उतना सहज नहीं दिख रहा था.

वहीं भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने भी ऐसा ही अवलोकन किया है. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने आईपीएल 2022 (Ishan Kishan) में 400 से अधिक रन बनाए थे और इस श्रृंखला में भी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन आईपीएल (IPL) में उनका निडर दृष्टिकोण गायब था. हमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसकी एक झलक मिली. ऐसे सीजन के बाद वापसी करना हमेशा मुश्किल होता है. उन्होंने पांचवें मुकाबले में पहले ही ओवर में दो छक्के मारे जब उन्हें मौका मिला और यही उनका दृष्टिकोण होना चाहिए. पटेल ने कहा, वह सीरीज के प्रमुख रन-स्कोरर हो सकते हैं, लेकिन अभी भी सुधार की गुंजाइश है.