logo-image

MS Dhoni Love Story : क्या बचपन के दोस्त थे धोनी और साक्षी? बायोपिक से कितनी अलग है लव स्टोरी

MS Dhoni Love Story : एमएस धोनी और साक्षी की लव स्टोरी अनटोल्ड स्टोरी में दिखाई गई फिल्म जैसी बिलकुल नहीं है... तो आइए आज आपको भारत के सबसे सफल कप्तान धोनी की असली लव स्टोरी के बारे में गहराई से बताते हैं...

Updated on: 13 Feb 2024, 06:13 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni Love Story : साल 2016 में आई महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक MS Dhoni द अनटोल्ड स्टोरी तो आप सभी ने देखी होगी... इस फिल्म में माही के क्रिकेट करियर के अलावा पर्सनल लाइफ को भी काफी अच्छी तरह दर्शाया गया. साथ ही साक्षी धोनी के साथ उनकी लव स्टोरी भी दिखाई गई... लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म में जिस तरह से इन दोनों की लव स्टोरी दिखाई गई, हकीकत उससे काफी अलग है. जी हां, एमएस और साक्षी की लव स्टोरी (MS Dhoni Love Story) अनटोल्ड स्टोरी में दिखाई गई फिल्म जैसी बिलकुल नहीं है... तो आइए आज आपको भारत के सबसे सफल कप्तान धोनी की असली लव स्टोरी के बारे में गहराई से बताते हैं...

बचपन के दोस्त थे माही और साक्षी

एमएस धोनी और साक्षी धोनी बचपन के दोस्त थे, तो यकीनन आपको हैरानी होगी. मगर ऐसा बताया जाता है कि दरअसल, धोनी और साक्षी दोनों के ही पिता एक साथ रांची के मेकॉन में काम करते थे. यही वजह है कि वो दोनों बचपन से ही एक-दूसरे को जानते थे और रांची में एक साथ एक ही स्कूल में जाया करते थे. लेकिन फिर कुछ वक्त बाद साक्षी का परिवार देहरादून में शिफ्ट हो गया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sakshi Singh (@sakshisingh_r)

जैसा कि MS Dhoni द अनटोल्ड स्टोरी में दिखाया गया है कि धोनी की मुलाकात एक होटल में साक्षी से होती है... ये काफी हद तक सही है... असल में, बचपन में जब साक्षी का परिवार देहरादून चला गया, तब इसके 10 साल बाद दोनों की मुलाकात 2007 में कोलकाता में हुई. एक मैच खेलने कोलकाता गई टीम इंडिया कोलकाता के ताज बंगाल में ठहरी हुई थी. वहां साक्षी इंटर्नशिप कर रही थीं. जहां पर दोनों एक बार फिर आमने-सामने आए. साक्षी के मैनेजर युधाजीत दत्ता ने उन्हें धोनी से मिलवाया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sakshi Singh (@sakshisingh_r)

साक्षी धोनी ने बताई थी सच्चाई

युधाजीत दत्ता साक्षी के अच्छे फ्रेंड थे. इस मुलाकात के बाद दोनों ने मार्च 2008 में डेटिंग शुरू कर दी थी. साक्षी उसी साल मुंबई में हुई धोनी की बर्थडे पार्टी में भी शरीक हुई थीं. इस पहली मुलाकात के बाद माही ने होटल के मैनेजर दत्ता से साक्षी का नंबर मांगा और उन्हें मैसेज किया. हालांकि, इसके बारे में कभी इस कपल ने तो कुछ नहीं बताया, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें, तो साक्षी को इस पर यकीन ही नहीं हुआ की इतना बड़ा क्रिकेटर उन्हें मैसेज कर रहा है. मगर, यही वो प्वॉइंट था, जहां से धोनी और साक्षी की दोस्ती शुरू हुई.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

लेकिन, ऊपर लिखी सारी बातों को नकारते हुए साक्षी धोनी ने एक बार खुद ही साफ कर दिया था कि, वो और माही बचपन के दोस्त नहीं थे. उन्होंने बताया था कि, अक्‍सर लोग बोलते हैं कि मैं और माही बचपन के फ्रेंड हैं. हमारे परिवार वाले भी दोस्‍त हैं. लेकिन हम दोनों के बीच 7 साल का अंतर है और हम बचपन के दोस्‍त तो बिलकुल नहीं हैं. मैं शादी के बाद पहली बार रांची गई थी, वो भी 7 जुलाई 2010 के बर्थडे पर. पता नहीं ये अफवाह क्यों है कि हम बचपन के दोस्‍त हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sakshi Singh (@sakshisingh_r)

2010 में हुई शादी

2 साल तक डेट करने के बाद MS Dhoni ने साल 4 जुलाई 2010 में साक्षी के साथ शादी रचाई थी. माही ने देहरादून में ही चट मंगनी और पट ब्याह रचाई थी. धोनी की सगाई से लेकर शादी तक की जानकारी कुछ खास लोगों को ही थी. खास बात ये कि इस शादी से मीडिया को भी दूर रखा गया था. अगर आप इनकी शादी की फोटोज भी देखेंगे, तो आपको समझ आएगा कि शादी कितनी सादगी भरे तरीके से हुई थी. 2015 में इस कपल की एक बेटी हुई, जिसका नाम जीवा है. 

ये भी पढ़ें : Ravindra Jadeja : लालच में पड़कर जडेजा ने तोड़ा था IPL का ये नियम, झेलना पड़ा था बैन