logo-image

Glenn Maxwell ने T20I में मचाई तबाही, तूफानी शतक जड़ की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल दोनों के नाम अब कुल 5-5 शतक हो गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ मैक्सवेल काफी शानदार लय में हैं. 

Updated on: 11 Feb 2024, 07:27 PM

नई दिल्ली:

Most T20I Centuries : ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने एडिलेड ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में धमाकेदार शतक जड़ा है. इसी के साथ उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. शानदार फॉर्म में चल रहे मैक्सवेल ने 50 गेंदों में शतक पूरा किया. यह टी20 इंटरनेशनल में मैक्सवेल का पांचवां शतक है. वहीं रोहित शर्मा भी टी20 इंटरनेशनल में 5 छक्के जड़ चुके हैं.

रोहित शर्मा के बराबर पहुंचे मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल दोनों के नाम अब कुल 5-5 शतक हो गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ मैक्सवेल काफी शानदार लय में हैं.  उन्होंने 120 रनों की नाबाद तूफानी खेली, जिसमें 8 छक्के और 12 चौके शामिल थे. उन्होंने शामर जोसेफ को काउ कॉर्नर पर 109 मीटर लंबा छक्का लगाया. उनके जोरदार शतक के दम पर, ऑस्ट्रेलियाई टीम 241 रन के विशाल स्कोर तक पहुंच गई, जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका चौथा सबसे बड़ा स्कोर है.

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir : 'घर वापस आना अब कभी पहले जैसा नहीं होगा', किसके जाने से दुखी हैं गौतम गंभीर

T20I में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी

  • रोहित शर्मा - 143 पारियों में 5 शतक
  • ग्लेन मैक्सवेल - 94 पारियों में 5 शतक
  • सूर्यकुमार यादव - 57 पारियों में 4 शतक
  • बाबर आज़म - 103 पारियों में 3 शतक
  • कॉलिन मुनरो - 62 पारियों में 3 शतक
  • सबावून डेविजी - 31 सराय में 3 शतक

रोहित शर्मा ने हाल ही में जड़ा था शतक

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस वक्त टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. वह अगर मैदान पर टिक गए तो किसी भी गेंदबाज की धुनाई कर सकते हैं. उन्होंने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल में अपना 5वां शतक पूरा किया था. इसी साल लंबे समय के बाद टी20 इंटनेशनल में वापसी करते ही रोहित शर्मा के बल्ले से शतक देखने को मिला था. अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा ने 69 गेंदों पर 121 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली थी. रोहित शर्मा का यह 5वां टी20 इंटरनेशनल शतक था.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास! धोनी को पीछे छोड़ने का मौका