logo-image

Rohit Sharma ने ICC ODI Ranking में मचाया धमाल, विराट कोहली-गिल का जलवा कायम

World Cup 2023: आईसीसी ने वर्ल्ड कप शुरू होने के दो हफ्ते बाद रैंकिंग जारी की है, जिसमें रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है. वहीं, शुभमन गिल और विराट कोहली ने अपना जलवा बनाए रखा है.

Updated on: 18 Oct 2023, 03:45 PM

नई दिल्ली:

ICC Latest ODI Rankings : भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कई खिलाड़ियों ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. जिसका असर आईसीसी द्वारा जारी की गई लेटेस्ट रैंकिंग में भी देखने को मिल रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में नजर आ रहे, और इसलिए उन्होंने आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी एक लंबी छलांग लगाई है. वहीं विराट कोहली और शुभमन गिल अपनी-अपनी जगह पर बने हुए हैं. जबकि अभी भी पाकिस्तान के कप्तान आईसीसी बैटिंग रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं.

रोहित शर्मा ने लगाया सबसे बड़ा छलांग

रोहित ने आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में 5 स्थानों का छलांग लगाया है और छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ 131 और पाकिस्तान के खिलाफ 86 रनों की पारी खेली थी, जिसका फायदा उन्हें हुआ है.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma अपने दूसरे हैट्रिक की तैयारी में...अश्विन बने हैं कोच, बांग्लादेश के खिलाफ नए अवतार में दिखेंगे हिटमैन!

उनके अलावा साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने भी लगातार दो शतकीय पाकी खेली है, जिसका उन्हें इनाम मिला है. क्विंटन डिकॉक ने अपने ही साथी खिलाड़ी रासी वैन डर दूसे को पीछे छोड़कर बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. वहीं, रासी वैन डर दूसे चौथे स्थान पर खिसक गए हैं

आईसीसी वनडे बैटिंग रैंकिंग में अभी भी टॉप पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ही हैं. वह 836 अंकों के साथ नंबर-1 पर हैं, और शुभमन गिल 818 अंकों के साथ नंबर-2 पर मौजूद हैं. वहीं, विराट कोहली की बात करें तो वह 711 अंकों के साथ नौवें स्थान पर मौजूद हैं. जबकि केएल राहुल ने नंबर-19 के स्थान पर अपनी जगह बनाई है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : 'हमारे दौर में पाकिस्तान टीम बिलकुल अलग थी', सौरव गांगुली का बड़ा बयान

आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में सिराज को जलवा बरकरार

आईसीसी द्वारा जारी की गई गेंदबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के सलामी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है. जोश हेजलवुड 660 अंकों के साथ नंबर-1 पर हैं.  लेकिन ट्रेंट बोल्ट शानदार प्रदर्शन करते हुए 659 अंक हासिल किए हैं, और नंबर-1 के करीब पहुंच गए हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर 656 अंकों के साथ मोहम्मद सिराज मौजूद हैं. इस वक्त टॉप-10 में दूसरे भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव हैं, जो 641 अंकों के साथ आठवें नंबर पर मौजूद हैं.