logo-image

पूर्व पाकिस्तानी प्लेयर ने की भारतीय पेसर की तारीफ, कहा- दूसरा जहीर खान मिल गया

पूर्व पाकिस्तानी प्लेयर कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने अर्शदीप की तारीफ करते हुए कहा है कि भारत को दूसरा जहीर खान मिल गया है.

Updated on: 01 Oct 2022, 04:42 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA T20 Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस वक्त तीन टी-20 मैचों की सीरीज चल रही है. इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर शानदार आगाज किया. जीत के हीरो अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अफ्रीका को शुरुआती झटके देते हुए अपने पहले ही ओवर में तीन विकेट हासिल कर लिए. इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला. 

अर्शदीप सिंह के शानदार प्रदर्शन को लेकर पूरे विश्व में उनकी तारीफ की जा रही है, तो वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के खिलाड़ी भी अर्शदीप की बॉलिंग की तारीफ कर रहे हैं. दरअसल पूर्व पाकिस्तानी प्लेयर कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने अर्शदीप की तारीफ करते हुए कहा है कि भारत को दूसरा जहीर खान मिल गया है. उनका ये कहना ही अर्शदीप के लिए एक बहुत बड़ा कॉम्पलिमेंट है.

ये बी पढ़ें: T20 WC: सिराज के साथ टीम इंडिया का हिस्सा बनेगा ये घातक गेंदबाज!

अपने यू-ट्यूब चैनल पर कामरान अकमल ने वीडियो पोस्ट करते हुए अर्शदीप की तारीफ की और कहा कि वो एक बेहतरीन गेंदबाज हैं. अर्शदीप सिंह स्पीड के साथ-साथ गेंद को दोनों तरफ लहराने में सक्षम हैं. अर्शदीप स्थिति के हिसाब से बढ़िया गेंदबाजी करते हैं और डेथ ओवर्स का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: जसप्रीत बुमराह को लेकर आया बड़ा अपडेट, खुशी से झूमी टीम इंडिया!

भारतीय टीम में बाएं हाथ के कई गेंदबाज खेलें हैं लेकिन कोई जहीर खान जितना महान नहीं बन पाया. अशीष नेहरा बाएं हाथ के शानदार गेंदबाज थे लेकिन चोट के कारण टीम से अंदर बाहर होते रहे. जहीर खान की नई बॉल से दोनों तरफ स्विंग और पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग का मुकाबला भारतीय टीम में शायद ही कोई कर पाया हो. अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी देखकर लगता है कि वो आने वाले समय में भारतीय टीम में अहम भूमिका निभा सकते हैं.