logo-image

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल एक खास खिलाड़ी...आकाश दीप का ग्राफ..., पूर्व दिग्गज ने की युवाओं की तारीफ

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल जहां 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं तो वहीं रांची टेस्ट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने भी अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया है.

Updated on: 25 Feb 2024, 05:03 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया है. यशस्वी जायसवाल ने 2 दोहरे शतक लगाने के साथ अभी तक इस सीरीज में 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं. इसके अलावा सरफराज खान ने भी अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है. वहीं रांची टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप ने भी इंग्लैंड की पहली पारी में 3 विकेट हासिल करने के साथ अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया.  उनके इसी प्रदर्शन को लेकर अब पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने भी इन सभी की तारीफ की है.

आकाश की गेंदबाजी से प्रभावित हुए इरफान पठान

रांची टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है. उनकी जगह आकाश दीप को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने इस मौके को बखूबी भुनाया. उन्होंने इंग्लैंड टीम की पहली पारी में के शुरुआती तीन विकेट अपने नाम किए. इसमें से आकाश दीप ने जैक क्राउली को एक शानदार अंदर आती गेंद पर बोल्ड कर दिया था, जिसके बाद फैंस और पूर्व दिग्गजों ने उनकी काफी तारीफ की थी.

अब भारत के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने आकाश दीप के इस प्रदर्शन को लेकर कहा कि एक बल्लेबाज के रूप में आप चाहते हैं कि आपका डेब्यू भारत में हो, लेकिन एक तेज गेंदबाज के रूप में आप चाहते हैं कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका या न्यूजीलैंड में डेब्यू करने का मौका मिले. मैच के पहले सेशन में आकाश दीप ने जिस तरह से गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाए वह तारीफ के हकदार हैं. मुझे ऐसी उम्मीद कि यहां से आकाश का करियर ग्राफ अब ऊपर की तरफ जाएगा.

यशस्वी जायसवाल एक खास प्रतिभा

इरफान पठान ने इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक और अब तक 600 से ज्यादा रन बना चुके भारतीय युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल की भी काफी तारीफ की. उन्होंने कहा कि वह एक खास खिलाड़ी हैं और उसका आने वाला भविष्य काफी उज्जवल है. बता दें कि यशस्वी किसी एक टेस्ट सीरीज में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बाएं हाथ के भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज हैं. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. इनसे पहले ये कारनामा सिर्फ विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने किया था.