logo-image

'घर से नहीं निकल पाता', IPL में रातों-रात कैसे बदली रिंकू सिंह की जिंदगी, अब ऐसा है स्टारडन

"आखिरकार मेरी मेहनत रंग लाई. अगर मुझे टीम इंडिया की ओर से एशियन गेम्स में खेलने का मौका मिला, तो मैं अच्छा प्रदर्शन करन चाहूंगा."

Updated on: 30 Jul 2023, 02:40 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 में स्टार बनकर उबरे रिंकू सिंह (Rinku Singh) अब एशियन गेम्स 2023 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं. बीसीसीआई ने चीन में खेले जाने वाले एशियन गेम्स के लिए रिंकू को भारतीय स्क्वाड में रखा है. अब रिंकू ने IPL 2023 में KKR के खिलाफ बैक टू बैक 5 छक्के लगाने पर प्रतिक्रिया देते हुए बताया है कि कैसे उनकी जिंदगी ही बदल गई है. साथ ही उन्होंने एशियन गेम्स 2023 में भारत के गोल्ड मेडल जीतने की बात कही है. 

भारत के लिए जीतना चाहूंगा गोल्ड मेडल

भारतीय महिला टीम और पुरुष टीम पहली बार एशियन गेम्स में हिस्सा लेने वाली है. जबकि ये तीसरा मौका है, जब क्रिकेट को एशियन गेम्स में शामिल किया गया है. इसके लिए बीसीसीआई द्वारा चुनी गई मेन्स टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है. वहीं रिंकू सिंह भी टीम का हिस्सा हैं और उनके डेब्यू करने की काफी उम्मीदें हैं.

Rinku Singh ने मेगा इवेंट में गोल्ड की संभावनाओं पर कहा, "आखिरकार मेरी मेहनत रंग लाई. अगर मुझे टीम इंडिया की ओर से एशियन गेम्स में खेलने का मौका मिला, तो मैं अच्छा प्रदर्शन करन चाहूंगा. उम्मीद है कि टीम गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब होगी. मेरी मेहनत आखिरकार रंग लाई. अगर मुझे टीम इंडिया की ओर से एशियन गेम्स में खेलने का मौका मिला, तो मैं अच्छा प्रदर्शन करन चाहूंगा. उम्मीद है कि टीम गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब होगी."

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : भारत में नहीं खेला जाएगा IPL 2024, बड़ी वजह आई सामने !

5 छक्कों ने बदल दी जिंदगी

IPL 2023 में रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आखिरी ओवर में आखिरी 5 गेंदों पर बैक टू बैक 5 छक्के जड़े और अपनी टीम को असंभव दिखने वाली जीत दिलाई थी. अब उस मैच को याद करते हुए Rinku Singh ने आगे कहा, "5 छक्के के बाद मेरी जिंदगी बदल गई. अब मैं नॉर्मल बाहर नहीं निकलता, क्योंकि अब काफी लोग मुझे जानने लगे हैं. 5 छक्के मारने के बाद फैंस मुझे लॉर्ड बुलाने लगे. मुझे फैंस ने काफी सपोर्ट किया है. मैं उनका धन्यवाद करना चाहूंगा. इससे मुझे लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है."