वेस्टइंडीज दौरे के लिए कल होने वाली चयन समिति की बैठक टली, अब इस दिन होगा टीम का ऐलान!

News State Bureau  |   Updated On : July 18, 2019 10:23:57 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आगामी वेस्टइंडीज (West indies) दौरे के लिए एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति की शुक्रवार को होने वाली बैठक टल गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को यह जानकारी दी है. हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) ने बैठक की नई तारीख के बारे में नहीं बताया है, लेकिन संभवत: यह बैठक शनिवार यानि 20 जुलाई को हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः फेसबुक, गूगल जैसी डिजिटल कंपनियों पर कर लगाने पर जी-7 वित्त मंत्री सहमत: फ्रांस

बोर्ड ने बताया कि मुंबई में शुक्रवार को चयन समिति की बैठक नहीं है. जब भी अगली तारीख तय होगी तो इसके बारे में पहले से जानकारी दी जाएगी. ऐसी खबरें हैं कि प्रशासकों की समिति (सीओए) के चयन संबंधित बैठक के नियम बदलने के कारण बीसीसीआई अधिकारी खफा हैं और इसलिए इस बैठक को स्थागित किया गया है क्योंकि नियम बदलने के कारण कुछ बदलाव होने हैं.

सीओए ने साफ कहा है कि बोर्ड के सचिव अब चयन समिति की बैठक के कन्वेनर नहीं होंगे न ही समिति को किसी तरह की मंजूरी के लिए सचिव या बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की मंजूरी लेनी होगी. बताया जा रहा है कि इसलिए चयन समिति की बैठक टाल दी गई है. 

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगालः हनुमान चालीसा पाठ में भाग लेने पर इशरत जहां के साथ किया गया ये काम

बता दें कि भारत को तीन अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज (West indies) दौरे पर टी20, वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं. अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर चयनकर्ता युवा ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का वारिस माना जा रहा है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को पिछले साल अक्तूबर में वेस्टइंडीज (West indies) और ऑस्ट्रेलिया में टी20 श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था. ऐसी पूरी संभावना है कि वह इस बार भी बाहर रहें. पंत को विश्व कप में चोटिल शिखर धवन की जगह बुलाया गया था जिसमें भारत सेमीफाइनल में बाहर हो गया.

एक और मसला विराट कोहली (Virat Kohli) की उपलब्धता का होगा, जो लंबे समय से खेल रहे हैं. कइयों का मानना है कि आगे लंबे घरेलू सत्र को देखते हुए कोहली को आराम दिया जाना चाहिये और ऐसे में रोहित शर्मा छोटे प्रारूप में कप्तानी कर सकते हैं. दोनों टेस्ट चूंकि आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं तो विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट टीम में रहेंगे. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में भी यही फैसला लिया जा सकता है. चयन समिति मध्यक्रम के संयोजन पर भी बात करेगी जो विश्व कप सेमीफाइनल से भारत के बाहर होने का अहम कारण रहा.

First Published: Jul 18, 2019 10:23:57 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो