BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

IND vs WI, T-20: अमेरिकी धरती पर अपना पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया, सामने होंगे कैरेबियाई धुरंधर

IANS  |   Updated On : August 03, 2019 10:39:10 AM
image courtesy: Twitter

image courtesy: Twitter (Photo Credit : )

लॉडरहिल (फ्लोरिडा):  

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें शनिवार को यहां के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम अमेरिकी धरती पर पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेलेगी. यह सीरीज अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की तैयारियों का पहला चरण साबित होगी. वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि 2020 और 2021 में होने वाले वर्ल्ड टी-20 ने यह सुनिश्चित किया कि खिलाड़ियों के पास खेलने के लिए हमेशा कुछ न कुछ हो. इसलिए तीन मैचों की सीरीज में युवा खिलाड़ियों को भी अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, 1st T20: रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हो सकता है यह बड़ा रिकॉर्ड

इस सीरीज में मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर और खलील अहमद 50 ओवर के विश्व कप में नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस सीरीज में उन्हें अहम मौके मिलेंगे. इन तीनों खिलाड़ियों ने इंडिया-ए के लिए वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन किया है और वे उम्मीद करेंगे कि आगामी सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन करके कप्तान एवं चयनकर्ताओं पर भविष्य के लिए अपनी छाप छोड़ पाएं. इस सीरीज के जरिए राहुल चाहर और नवदीप सैनी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं क्योंकि कई सीनियर गेंदबाजों को आराम दिया गया है.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीम में भुवनेश्वर कुमार ही एकमात्र वरिष्ठ गेंदबाज हैं. बल्लेबाजी विभाग में रोहित शर्मा और शिखर धवन के पारी की शुरुआत करने की पूरी संभावना है. अगर प्रबंधन कोहली के बाद अय्यर को मौका नहीं देती तो लोकेश राहुल की जगह पक्की नजर आ रही है. इसके बाद, विकेटकीपर रिषभ पंत (ऋषभ पंत) बल्लेबाजी करने आएंगे. भारतीय टीम सीरीज में जीत की प्रबल दावेदार है, लेकिन अपने घर में खेल रही वेस्टइंडीज को टी-20 कम नहीं समझा जा सकता.

ये भी पढ़ेंः IND vs WI: पहले टी20 मैच पर छाये काले बादल, जानें कैसा रहेगा मौसम

कार्लोस ब्रैथवेट की कप्तानी में खेलने वाली मेजबान टीम में कीरॉन पोलार्ड, सुनील नारायण जैसे सीनियर खिलाड़ी हैं जो किसी टीम के खिलाफ अपने दम पर मैच पलट सकते हैं. गेंदबाजी में भी वेस्टइंडीज के पास शेल्डन कॉटरेल और ओशेन थॉमस जैसे धारदार गेंदबाज हैं. टीम को हालांकि एक झटका लगा है, हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल पहले दो मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर जेसन मोहम्मद को टीम में जगह मिली है.

टीमें (संभावित):

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज: जॉन कैम्पबेल, इविन लुइस, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरॉन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, सुनील नारायण, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थॉमस, एंथनी ब्राम्बले, जेसन मोहम्मद, खारी पियरे.

First Published: Aug 03, 2019 10:39:10 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो