logo-image

IND vs WI: फ्लोरिडा में बड़ा इतिहास रचने उतरेंगे रोहित शर्मा, तोड़ सकते हैं क्रिस गेल का रिकॉर्ड

शनिवार को भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

Updated on: 02 Aug 2019, 03:36 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) दौरे पर पहुंची भारतीय टीम शनिवार से अपने दौरे का आगाज करेगी. भारतीय टीम इस दौरे की शुरुआत फ्लोरिडा में पहले टी 20 मैच के साथ करेगी. इस दौरे पर जसप्रीत बुमराह और महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया है. जबकि विराट कोहली और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध कराया है. टीम में ऋषभ पंत को मुख्य विकेटकीपर के रूप में चुना गया है. शनिवार को भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले वेस्टइंडीज (West indies) के दिग्गज क्रिस गेल (Chris Gayle) का रिकार्ड तोड़ने के करीब हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 94 टी-20 मैचों में अब तक 102 छक्के लगाए हैं जबकि क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इस फॉरमेट में सबसे अधिक 105 छक्के लगाए हैं.

और पढ़ें: सुनील गावस्कर ने विश्व कप में 4 विकेटकीपर खिलाने पर उठाए सवाल, कहा जवाब दे टीम प्रबंधन

भारत को शनिवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में वेस्टइंडीज (West indies) के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है और इसी मुकाबले को दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यह रिकार्ड अपने नाम करना चाहेंगे.

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने हालांकि 58 मैचों में 105 छक्के लगाए हैं. इसके बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुपटिल का नाम है, जिनके नाम 76 मैचों में 103 छक्के हैं.

क्रिस गेल (Chris Gayle) भारत के साथ होने वाली इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं क्योंकि टी-20 मैचों के लिए उन्हें आराम दिया गया है. वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे. यह उनकी आखिरी वनडे सीरीज होगी.

और पढ़ें: IND vs WI: विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर डाली फोटो, फैन्स ने पूछा कहा हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम टी-20 मैचों में सबसे अधिक रन का रिकार्ड है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 32.37 के औसत से कुल 2331 रन बनाए हैं. इसमें चार शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं.