BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन Howard University की स्थापना की गई थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 20 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 20 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

IND vs WI: दूसरे वनडे में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, क्रिस गेल तोड़ सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड

IANS  |   Updated On : August 10, 2019 03:55:27 PM
Image Courtesy: ICC/ Twitter

Image Courtesy: ICC/ Twitter (Photo Credit : )

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्र:  

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर मेजबान वेस्टइंडीज के साथ होने वाले दूसरे वनडे मैच जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम विश्व कप के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर नई शुरुआत करना चाहेगी. शिखर धवन के वापस टीम से जुड़ने के बाद अब कप्तान विराट कोहली एक बार फिर तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- विंग्स पर बादल रखकर हवाई जहाज ने की लैंडिंग, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

मध्यक्रम के बल्लेबाजों को पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था और अब श्रेयस अय्यर को यहां मौका मिल सकता है. अगर शीर्षक्रम विफल रहता है तो केदार जाधव और ऋषभ पंत तथा मनीष पांडे टीम को मुश्किल से बाहर निकाल सकते हैं. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने पहले मैच में तीन ओवर में मात्र पांच रन दिए थे. लेकिन युवा खलील अहमद ने तीन ओवर में 27 रन खर्च कर दिए थे और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन प्रदीप सैनी को पदार्पण करने का मौका देता है. सैनी वेस्टइंडीज के खिलाफ ही टी-20 में पदार्पण कर चुके हैं.

टी-20 सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज की टीम वनडे में वापसी करना चाहेगी. गेल की संभवत: यह आखिरी सीरीज है और वह इसे यादगार बनाना चाहेंगे. इस मैच में सभी की निगाहें दिग्गज विंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल पर होंगी, जो इस समय विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 299 वनडे मैचों की बराबरी पर हैं. दूसरे वनडे में उतरने के साथ गेल वनडे इतिहास में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन जाएंगे.

ये भी पढ़ें- ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ी नेमार पर लगाए गए रेप के आरोप वापस, सबूत के अभाव में लिया गया फैसला

इसके अलावा गेल इस मैच में ब्रायन लारा का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. क्रिस गेल ने 299 मैचों में 10397 रन बनाए हैं. वहीं, लारा ने 299 मैचों में अब तक 10405 रन बनाए हैं. गेल को लारा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अब मात्र 9 रनों की जरूरत है. गेल पहले मैच में 31 गेंदों में मात्र 4 रन ही बना पाए थे और आउट होकर पवेलियन लौट गए थे.

संभावित टीम:
वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, केमार रोच, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर (कप्तान), इविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमायर, शे होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल और ओशेन थॉमस.

भारत: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और नवदीप सैनी.

First Published: Aug 10, 2019 03:55:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो