logo-image

IND vs SL T20: 4 साल से घर पर नहीं हारा भारत, हार्दिक पांड्या पर सीरीज बचाने की जिम्मेदारी

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया अगर इस मुकाबले में जीत हासिल करती है तो यह पिछले चार सालों में टीम इंडिया की 10वीं टी20 सीरीज में जीत होगी.

Updated on: 07 Jan 2023, 04:34 PM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka T20 Series: टीम इंडिया ने पिछले चार सालों से अपने घर में टी20 फॉर्मेट में दबदबा बना कर रखा है. इन 4 सालों में टीम इंडिया ने एक भी घरेलू टी20 सीरीज नहीं गंवाई है. भारत और श्रीलंका के बीच आज राजकोट (Rajkot) में तीन मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा. हार्दिक की कप्तानी में आज भारतीय टीम अपनी जीत का सिलसिला बरकरार करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Injury Update: ऋषभ पंत की सर्जरी पर आई बड़ी अपडेट, जानें कैसी है उनकी हेल्थ

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर 2 रन से मुकाबले को अपने नाम किया था. वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला गया. इस मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रन से हराया. अब दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है. 

4 सालों में एक भी घरेलू टी20 सीरीज नहीं हारा भारत

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया अगर इस मुकाबले में जीत हासिल करती है तो यह पिछले चार सालों में टीम इंडिया की 10वीं टी20 सीरीज में जीत होगी. भारतीय टीम ने इन चार सालों में अपने घर में 11 द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेली है. जिसमें से 9 में जीत मिली है और दो सीरीज ड्रॉ रहे हैं. टीम इंडिया को अपने घर में फरवरी 2019 में हार मिली थी. तब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-0 से हराया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ये हो सकती है दिल्ली की प्लेइंग 11, पंत कर सकते हैं कमाल

इस चार सालों में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ दो टी20 सीरीज खेली है, जिसमें से एक सीरीज में भारत को जीत मिली. जबकि दूसरी सीरीज ड्रॉ रही है. यह भारत और श्रीलंका का तीसरी टी20 सीरीज है. इस सीरीज में भी टीम इंडिया अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी.