logo-image

भारत VS पाकिस्तान के बीच ही खेला जएगा वर्ल्ड कप फाइनल, हो गई भविष्यवाणी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने भविष्यवाणी कर दी है की भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच खेला जा सकता है. अगर ऐसा होता है, तो क्रिकेट फैंस की तो मानो लॉट्री लग जाएगी.

Updated on: 14 Jun 2023, 06:37 PM

highlights

  • 15 अक्टूबर को खेला जा सकता है IND vs PAK मैच
  • फाइनल में भी भिड़ सकती हैं दोनों टीमें
  • 2019 World Cup में भारत ने दी थी पाक को मात

नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप 2023 से जुड़ी कोई ना कोई खबर रोजाना सामने आती रहती है. इस बीच भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से जुड़ी एक बड़ी भविष्यवाणी हुई है, जिसके अनुसार टूर्नामेंट का फाइनल मैच भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच खेला जाएगा. ये भविष्यवाणी किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने की है. उनका कहना है की अपकमिंग मेगा इवेंट के फाइनल मैच में IND vs PAK आमने-सामने आ सकती हैं. 

IND Vs PAK के बीच हो सकता है फाइनल

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैचों को लेकर फैंस के बीच बड़ा उत्साह देखने को मिलता है. अब इस साल भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ पहले एशिया कप में भिड़ेगी और फिर वनडे वर्ल्ड कप के लीग मैच में भी दोनों का आमना-सामना होगा. ऐसे में अब मिस्बाह उल हक ने भविष्यवाणी कर दी है की भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जा सकता है.

मीडिया से बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, मेरे हिसाब से वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा सकता है. इतना ही नहीं इस बार पाकिस्तान के पास वर्ल्ड कप जीतने का गोल्डन चांस भी होगा. बता दें, 1992 में पाकिस्तान ने इमरान खान की कैप्टेंसी में पहली व आखिरी वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती थी. 

ये भी पढ़ें : बिना सहारे सीढ़ी चढ़ते हुए पंत ने शेयर किया वीडियो, GF ईशा के कमेंट ने लूट ली महफिल

15 अक्टूबर को IND vs PAK का आमना-सामना

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल अभी रिलीज नहीं हुआ. मगर रिपोर्ट्स के अनुसार, वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से शुरू होगा. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला महामुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. सभी टीमों को 9-9 लीग राउंड के मैच खेलने हैं. इसके बाद टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. 19 नवंबर को फाइनल भी अहमदाबाद में हो सकता है. पाकिस्तान टीम को 5 तो भारत को कुल 9 वेन्यू पर वर्ल्ड कप के मैच खेलने हैं.