logo-image

भारत बनाम पाकिस्‍तान, शनिवार को खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच रोमांचक क्रिकेट मैच

भारत और पाकिस्‍तान आमने सामने हों तो क्रिकेट का रोमांच चरम पर होता है. एक बार फिर दोनों टीमों के बीच मुकाबला होने जा रहा है.

Updated on: 04 Sep 2019, 03:50 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और पाकिस्‍तान आमने सामने हों तो क्रिकेट का रोमांच चरम पर होता है. एक बार फिर दोनों टीमों के बीच मुकाबला होने जा रहा है. इसके लिए तैयार हो जाइए. भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच शनिवार को खेला जाएगा. मुकाबला एशिया कप अंडर 19 के तहत होगा. मैच श्रीलंका में होगा.

यह भी पढ़ें ः जयसूर्या और मेंडिस आपस में भिड़े, बल्‍लेबाज ने मार दिया छक्‍का

श्रीलंका में अंडर 19 एशिया कप शुरू होने जा रहा है. इसमें भारत और पाकिस्‍तान के बीच भी मैच खेला जाएगा. यह बात अलग है कि यह सीनियर टीम के बीच नहीं बल्‍कि जूनियर टीमों में खेला जाएगा. लेकिन जूनियर हो या सीनियर मैच में गजब का रोमांच होगा और दोनों टीमें मैच जीतने के लिए पूरी कोशिश करेंगी.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट में नया बवाल, बल्‍लेबाजी कोच से हटाए जाने पर भड़के संजय बांगर, चयनकर्ता के कमरे में घुसकर खरीखोटी सुनाई

टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच पांच सितंबर यानी गुरुवार को खेला जाएगा. इसमें भारत का पहला मुकाबला कुवैत से होगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला पाकिस्‍तान के खिलाफ सात सितंबर शनिवार को होगा. भारत का तीसरा मैच नौ बजकर 30 मिनट पर होगा. टूर्नामेंट में आठ टीमें खेल रही हैं और इन्‍हें चार चार कर दो ग्रुपों में रखा गया है. भारत और पाकिस्‍तान एक ही ग्रुप में हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : बड़ा बदलाव, अब यह खिलाड़ी संभालेगा किंग्‍स इलेवन पंजाब की कमान

भारतीय टीम अब तक छह बार यह प्रतियोगिता जीत चुकी है. टीम की कोशिश होगी कि एक बार फिर इस कप पर कब्‍जा किया जाए. मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान धु्व जुरेल करेंगे. उन पर पाकिस्‍तान के खिलाफ जीतने की ही नहीं, बल्‍कि यह टूर्नामेंट जिताने की भी जिम्‍मेदारी होगी.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान क्रिकेट में कुछ भी संभव, इतिहास में पहली बार हुआ यह कारनामा

टूर्नामेंट में टॉप पर रहने वाली चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. एशिया कप का सेमीफाइनल का सेमीफाइनल मुकाबला 12 सितंबर को खेला जाएगा, वहीं सेमीफाइनल जीतने वाली दो टीमों के बीच कप के लिए 14 सितंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा.