logo-image

BAN vs IND 1st Test Day 3: टीम इंडिया की लीड 400 के पार, शुभमन गिल-पुजारा क्रीज पर

BAN vs IND 1st Test Day 3: टीम इंडिया ने बनाई 394 रनों की बढ़त, शुभमन गिल-पुजारा क्रीज पर

Updated on: 16 Dec 2022, 01:52 PM

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh 1st Test Day 3: भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच चटग्राम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 404 रनों पर सिमट गई थी. जवाब में बांग्लादेश की टीम 150 रनों पर ही ढेर हो गई. भारत के लिए मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने शानदार गेंदबाजी की. कुलदीप ने 5 और सिराज ने 3 विकेट अपने नाम किए. आज मुकाबले का तीसरे दिन है और टीम इंडिया ने टी ब्रेक तक 394 रनों की बढ़त बना ली है. शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा अभी क्रीज पर मौजूद हैं. गिल शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 में धूम मचाने आ रहे हैं क्रिस गेल, हो जाइये तैयार

अबतक ऐसा रहा है तीसरे दिन का खेल

तीसरे दिन का टी ब्रेक तक टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर 140 रन बना लिया है. केएल राहुल 23 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन गिल 80 और चेतेश्वर पुजारा 33 रन बनाकर खेल रहे हैं.  भारत ने तीसरे दिन के टीम ब्रेक तक 394 रनों की बढ़त के साथ मजबूत स्थिति में है. 


मुकाबले के तीसरे दिन बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन और इबादत हुसैन ने पारी का आगाज किया. मेहदी हसन को अक्षर पटेल की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने स्टंप आउट किया. उन्होंने 25 रन बनाया. उसके बाद इबादत हुसैन को कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया. इबादत 17 रन बनाकर आउट हो गए और इस तरह बांग्लादेश की पूरी टीम 150 रनों पर सिमट गई.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: सिराज-लिटन दास के झगड़े में कूदे विराट कोहली, ऐसे दिया जवाब, देखें वीडियो