logo-image
लोकसभा चुनाव

ऋषभ पंत के समर्थन में उतरे कोच भरत अरुण, कहा- महेंद्र सिंह धोनी से तुलना सही नहीं

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण विकेटकीपर ऋषभ पंत का बचाव करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ी की तुलना दिग्गज महेन्द्र सिंह धौनी से करना सही नहीं है.

Updated on: 12 Mar 2019, 10:58 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण विकेटकीपर ऋषभ पंत का बचाव करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ी की तुलना दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी से करना सही नहीं है. भरत अरुण ने पांचवे और निर्णायक मैच से पहले कहा,'इस समय पंत की तुलना धौनी से करना सही नहीं होगा. धौनी महान खिलाड़ी हैं, विकेट के पीछे उनका काम कमाल का रहा है. मैदान में विराट (विराट कोहली) को जब भी जरूरत होती है तो उनकी तरफ देखते हैं. टीम पर उनका काफी असर है.' 

उन्होने आगे कहा, 'हम अलग-अलग संयोजनों को भी आजमाना चाहेंगे, जरूरी नहीं कि वे संयोजन ही हों जो विश्व कप में होने जा रहे हैं. लेकिन हम जानना चाहेंगे कि विभिन्न परिस्थितियों में लोग कैसा प्रदर्शन करते हैं. इसलिए हम विश्व कप के लिए एक बेहतर और संतुलित टीम चुन सकते हैं.

केदार जाधव की गेंदबाजी के बारे में पूछे जाने पर उन्हेंने कहा कि अगर पांच गेंदबाज अपना काम कर देगें तो उनकी जरूरत नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा, 'केदार ने कई बार टीम के लिए उम्दा प्रदर्शन किया है लेकिन हम गेंदबाजी इकाई को कहते हैं कि जब तब उसकी जरूरत नहीं पड़े तब तक उनसे गेंदबाजी नहीं कराई जाए. अगर जरूरी हुआ तो केदार हमारे लिए गेंदबाजी करेंगे.' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए चौथे मैच में विकेट के पीछे लचर प्रदर्शन करने के बाद पंत की आलोचना हुई थी.