logo-image
लोकसभा चुनाव
Live

IND vs AUS, Adelaide Test, Day 4: जीत से 219 रन दूर ऑस्ट्रेलिया, भारत को चाहिए 6 विकेट

भारत आज चौथे दिन वहीं से खेल आगे बढ़ाएगा. देखना होगा कि वो कितना आगे स्कोर को ले जा सकता है. क्योंकि मेजबान टीम के लिए वही लक्ष्य साबित होगा.

Updated on: 09 Dec 2018, 01:11 PM

नई दिल्ली:

चेतेश्वर पुजारा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) की शानदार पारियों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 307 रनों का स्कोर खड़ा किया है। 

एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में इस पारी के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया है। 

Ind vs Aus 1st Test Day 4 Live Cricket Score Online, India vs Australia Test Live Cricket Score Streaming: स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया के दूसरी पारी में 104 रन पूरे हो गए हैं. चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 219 रनों की जरूरत है तो भारत को 6 विकेट और चाहिए इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने के लिए.

calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

जसप्रीत बुमराह आए हैं गेंदबाजी के लिए. कुछ देर पहले वह फील्डिंग के दौरान क गेंद रोकने के प्रयास में गिर कर चोटिल हो गए थे. भारतीय फिजियो बुमराह को मैदान से ले गए थे. लेकिन ऐसी कोई गंभीर बात नहीं थी इसीलिए वह मैदान पर ना केवल आए बल्कि गेंदबाजी भी करने लगे.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

मुरली विजय को गेंद सौंपी है कप्तान विराट कोहली ने. दिन में छह ओवर का खेल शेष था. ऐसे में एक पार्ट टाइम गेंदबाज को लगाना कितना ठीक है ये सोचने वाली बात हैं. क्या भारत अपना दबदबा नहीं छोड़ देगा.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

ट्रेविस हेड ने मोहम्मद शमी (42.2 ओवर) पर पाइंट में चौका लगाया. ये एक अच्छा शॉट था. वह पहली पारी में अपनी टीम के सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे. उसी अनुभव का लाभ उठा रहे हैं.


 

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

मोहम्मद शमी आज अपना आठवां ओवर मेडन किया. वह तीन ओवर मेडन डाल शानदार प्रदर्शन.


 

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

 


जसप्रीत बुमराह फील्डिंग के दौरान एक गेंद रोकने के प्रयास में गिर कर चोटिल हो गए हैं. उन्हें दर्द में देखकर भारतीय फिजियो भागकर मैदान में आए. उन्होंने पहले वहीं उपचार किया लेकिन बाद में बुमराह को मैदान से ले गए. अगर ऐसा कुछ हो तो सबसे अच्छा तरीका यही है.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

इस बार पीटर हैंड्सकॉम्ब उनका शिकार बने. वह 14 रन बनाकर पवेलियन चले गए. ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट 84 रन पर गिरा. ट्रेविस हेड आए हैं क्रीज पर

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

गेंदबाजी में फिर एक बदलाव किया गया है. मोहम्मद शमी आए हैं. पहले स्पैल में उनकी गेंदबाजी काफी अच्छी रही था. उन्होंने एक विकेट भी अपने खाते में डाला था. और एक बार फिर भारत को बड़ी सफलता हाथ लगी है. हैंड्सकॉम्ब खराब शॉट खेलकर आउट हो गए.

calenderIcon 11:56 (IST)
shareIcon

18 ओवर का खेल बचा है. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 249 रन की जरूरत है. जबकि भारत को सात विकेट निकालने होंगे. भारत अगर आज पांच विकेट निकाल लेता है तो मैच में उसके लिए ये स्थिति आदर्श होगी.

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

देखिए ये आंकड़ा बेहद दिलचस्प है. पीटर हैंड्सकॉम्ब और शॉन मार्श एक बार भारतीय टीम को जीत से वंचित कर चुके हैं. पिछले साल रांची में दोनों ने 62.2 ओवर में 124 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया की पराजय टाल दी थी.

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

जसप्रीत बुमराह की जगह इशांत शर्मा आए हैं. इशांत शर्मा बेहद किफायती होने के साथ विकेट लेने वाले गेंदबाज बनकर उभरे हैं. कहते हैं कि इंग्लैंड दौरे में वह काफी मेच्योर बनकर आए हैं.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

जसप्रीत बुमराह दे रहे हैं रविचंद्रन अश्विन का साथ. इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने आज केवल पांच-पांच ओवर डाले हैं. टीम में तीन तेज गेंदबाज जरूर हैं लेकिन जो जाल बुनने का काम कर रहे हैं वह अश्विन ही हैं.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

पीटर हैंड्सकॉम्ब आए हैं उस्मान ख्वाजा के स्थान पर. ऑस्ट्रेलिया की कोशिश होगी कि  वो विकेट ना गिरने दे. भारत की तरह साझेदारी बनाने का प्रयास करेगी मेजबान टीम, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने क्या ये मुमकिन होगा.

calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका भी लगा, उस्मान ख्वाजा 8 रन बनाकर आउट हुए, अश्विन को मिली सफलता, रोहित शर्मा ने लिया शानदार कैच, इससे पहले अश्विन के ओवर की आखिरी गेंद पर ही ख्‍वाजा को जीवनदान मिला था.

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरी पारी में दो बड़े झटके देने में अश्विन और शमी अभी तक सफल रहे. अभी करीब 31 ओवर का खेल बचा है. अब देखना होगा कि भारतीय गेंदबाज  31 ओवर में मैच का कहां तक ले जाते हैं.

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

शमी ने भारत को दूसरी सफलता दिलादी है. हैरिस और ख्‍वाजा के बीच पनप रही साझेदारी को शमी ने अपने  ओवर की दूसरी गेंद पर तोड़ा. शमी की गेंद को हैरिस समझ नहीं पाए और विकेट के पीछे पंत को कैच थमा दिया. हैरिस 26 रन ही बना सके.

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

अश्विन के ओवर की आखिरी गेंद पर ख्‍वाजा को जीवनदान मिला. उन्‍होंने हाथ खोलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बैकवर्ड पॉइंट पर इशांत के काफी करीब  थी, इशांत संभल नहीं पाए और कैच लपकने में असफल रहे. अश्विन अपने इस ओवर में काफी नाखुश नजर आए.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

तीसरे सेशन की चौथी गेंद पर भारत को एक और बड़ी सफलता मिल सकती थी, लेकिन यहां पुजारा चूक गए. शमी की गेंद पर हैरिस ने स्लिप की ओर खेला. स्लिप पर खड़े पुजारा ने डाइव लगाकर कैच लपकने की कोशिश की. गेंद उनसे काफी  दूर थी, लेकिन डाइव लगाकर वह गेंद पर लगभग पहुंच ही चुके थे. लेकिन गेंद उनकी उंगुलियों को छूते हुए निकल गई. इस मौके को गंवाने के बाद फील्डिंग सजाने पर सवाल जरूर उठ गया है कि आखिर क्‍यो नहीं स्लिप पर एक और फील्‍डर लगाया गया.

calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

टी ब्रेक के बाद तीसरा सेशन शुरू हो गया है. हैरिस का साथ देने के लिए क्रीज पर उस्‍मान ख्‍वाजा आए है. टी ब्रेक से ठीक पहले अश्विन ने फिंच को पवेलियन भेज दिया था.

calenderIcon 10:32 (IST)
shareIcon

टी ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोए 28 रन बना लिए हैं. मेजबान टीम को जीत के लिए अभी भी 295 रन बनाने होंगे. मार्कस हैरिस 14 रन पर खेल रहे हैं. जबकि दूसरा बल्लेबाज ब्रेक के बाद आएगा. एरोन फिंच 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं. उनके आउट होते ही टी ब्रेक ले लिया गया. ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट शेष हैं. भारत के लिए दूसरा सत्र बेहद अहम होगा.

calenderIcon 10:14 (IST)
shareIcon

रविचंद्रन अश्विन ने दिलाई पहली सफलता, फिंच पवेलियन लौटे. फिंच ने 11 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने पहला विकेट 28 रन पर गंवाया, इसी के साथ टी-ब्रेक हो गया है.

calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

10 ओवर के बाद एक बदलाव किया गया है. मोहम्मद शमी आए हैं गेंदबाजी के लिए. उनके पास हैट्रिक चांस था लेकिन वह उसे भुना नहीं सके. शमी ने पहली पारी की अंतिम दो गेंदों पर विकेट लिए थे.

calenderIcon 10:03 (IST)
shareIcon

एरोन फिंच ने इशांत शर्मा (9.5 ओवर) पर ड्राइव लगाकर चार रन बटोरे.


 

calenderIcon 10:03 (IST)
shareIcon

रविचंद्रन अश्विन  आए हैं आठ ओवर के बाद. ऑस्ट्रेलिया की ओर से उनके ऑफ स्पिनर लाथन लायन बेहद सफल रहे. उन्होंने दूसरी पारी में छह विकेट लेकर रंग जमा दिया. ऐसी उम्मीद भारत को रविचंद्रन अश्विन  से होगी.

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

मार्कस हैरिस ने इशांत शर्मा (6.5 ओवर) पर खूबसूरत स्क्वायर ड्राइव लगाया. पहला मैच खेल रहे  मार्कस हैरिस का आत्मविश्वास देखने लायक थे. पहली पारी में वह 26 रन बनाकर लौट गए थे लेकिन प्रभावित किया था.


 

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

पांच ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए 7 रन बना लिए हैं. उसकी शुरुआत भले धीमी हो लेकिन विकेट अभी भी बल्लेबाजों के लिए उतना खराब नहीं हुआ है जितना अनुमान लगाया जा रहा था. उम्मीद यही थी कि चौथे दिन जब तक मेजबान टीम की बल्लेबाजी की नौबत आएगी तो विकेट उतनी अनुकूल नहीं रह जाएगी. लग रहा है कि मुकाबला रोमांचक होगा.

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 250 रन बनाए. उसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 235 रन पर आउट हो गई थी. भारत को पहली पारी के आधार पर 15 रन की बढ़त मिली. भारत ने दूसरी पारी में 307 रन बनाए. इस तरह उसने ऑस्ट्रेलिया को 323 रन का लक्ष्य दिया.

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

फिंच के खिलाफ दूसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू की अपील. अंपायर धर्मसेना ने आउट दे दिया. लेकिन इशांत की ये गेंद नो बॉल रही. भाग्यलशाली रहे फिंच


 

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

एरोन फिंच और मार्कस हैरिस आए हैं पारी की शुरुआत के लिए. भारत के लिए इशांत शर्मा पहला ओवर लेकर आए हैं, इशांत की दूसरी ही गेंद पर फिंच के पैड पर लगी गेंद और LBW की बड़ी अपील, अंपायर ने आउट दिया लेकिन फिंच रिव्यू के लिए गए. डीआरएस पर पता चला कि गेंद नो बॉल थी और यहां पर फिंच को जीवनदान मिला.

calenderIcon 09:10 (IST)
shareIcon

मिचेल स्टार्क ने भारत का आखिरी विकेट इशांत शर्मा के रूप में चटकाया. इसी के साथ भारत की पारी 307 रनों पर समाप्त हो गई. पहली पारी में 15 रनों की बढ़त की बदौलत अब ऑस्ट्रेलिया के सामने 323 रनों का लक्ष्य है.

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह के रूप में भारत की अंतिम जोड़ी क्रीज पर है. उसकी कुल बढ़त 322 रन की हो गई है. जितने रन बन जाएंगे वो भारत के लिए बोनस होंगे. एडीलेड पर सबसे ज्यादा रन जो बनाए गए हैं लक्ष्य का पीछा करते हुए वो हैं 315 रन. इस बात को भी 116 साल हो गए है.

calenderIcon 08:55 (IST)
shareIcon

नाथन लायन ने अपनी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई. 2 गेंदों में भारत के 2 विकेट झटक दिये. पहले 70 रन बनाकर खेल रहे अजिंक्य रहाणे को वापस पवेलियन भेजा और फिर अगली ही गेंद में मोहम्मद शमी को मार्कस हैरिस के हाथों कैच कराया. इसी के साथ लायन ने इस पारी में अपने 6 विकेट पूरे कर लिये हैं.


 
calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

मिचेल स्टार्क ने आर अश्विन को कैच कराकर भारत को सातवां झटका दिया. भारत ने ये विकेट 303 रन पर गंवाया. इशांत शर्मा आए हैं. उनके अंदर क्रीज पर टिकने का माद्दा है. अश्विन ने पांच रन बनाए.

calenderIcon 08:49 (IST)
shareIcon

भारत ने दूसरी पारी में 301 रन पूरे कर लिए हैं. भारत ने छह विकेट पर ये आंकड़ा हासिल किया. उसकी कुल बढ़त 316 रन की हो गई है. भारत ने शायद जो सोचा था उसे हासिल कर लिया है. अब जो रन बनेंगे वो बोनस होंगे. इतना टारगेट भी पाना मुश्किल होगा लेकिन जितने रन बोर्ड पर होंगे उतना ही दबाव ज्यादा होगा.

calenderIcon 08:35 (IST)
shareIcon

रविचंद्रन अश्विन आए हैं ऋषभ पंत के स्थान पर. भारत ने तीसरा विकेट 283 रन पर खो दिया है. लेकिन उसकी कुल बढ़त 298 रन की हो गई थी. इसलिए विकेट गिरने का इतना फर्क नहीं पड़ेगा. अंतिम चार विकेट कितने रन जोड़ सकते हैं ये देखना होगा.

calenderIcon 08:35 (IST)
shareIcon

पिछले ओवर में 18 रन देने वाले लाथन लायन ने ऋषभ पंत को ज्यादा ताबड़तोड़ नहीं करने दी. लायन ने एरोन फिंच के हाथों लपकवा दिया. पंत ने 28 रन बनाए. उन्हें सीमित ओवर और टेस्ट क्रिकेट के बीच का अंतर समझना होगा.


 

calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

लंच के बाद दूसरा ओवर मिचेल स्टार्क कर रहे हैं. चौथी गेंद को अजिंक्य रहाणे ने चौके के लिए बाहर भेज दिया. कवर-पाइंट पर अच्छी टाइमिंग के साथ लगाया गया था ये शॉट.


 

calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

लाथन लायन का पहला ओवर ही रन लुटाउ रहा. ऋषभ पंत ने लगातार चार गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा. तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर उन्होंने लगातार तीन चौके लगाए. अंतिम गेंद पर पंत ने छक्का लगाकर ओवर का समापन किया. 18 रन बटोरे इस ओवर में. भारत के लिए बेहद कामयाब ओवर.


 

calenderIcon 08:18 (IST)
shareIcon

चौथे दिन का दूसरे सत्र का खेल शुरू. अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत पर भारतीय टीम को जीत दिलाने वाला स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी है. इस सत्र का पहला ओवर लाथन लायन कर रहे हैं.

calenderIcon 07:37 (IST)
shareIcon

भारत ने लंच तक पांच विकेट पर 260 रन बना लिए हैं. 95 ओवर का खेल हो चुका है. अजिंक्य रहाणे 57 और ऋषभ पंत 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत की कुल बढ़त 275 रन की हो गई है. चौथे दिन का पहला सत्र भारत के नाम रहा. इस तरह एडीलेड टेस्ट पर भारत ने शिकंजा कस दिया है. नाथन लायन तीन विकेट ले चुके हैं.

calenderIcon 07:29 (IST)
shareIcon

ऋषभ पंत ने लाथन लायन (93.1 ओवर) पर लांग ऑन पर एक बाउंस के साथ चौका लगाया. वह इसी तरह बल्लेबाजी करते हैं. उनका रवैया एकदम अलग है.


 

calenderIcon 07:25 (IST)
shareIcon

रोहित शर्मा के स्थान पर आए ऋषभ पंत ने दो रन बनाकर भारत का दूसरी पारी में स्कोर 250 कर दिया. रोहित शर्मा ने बता दिया कि आखिर क्यों टेस्ट टीम में उनकी जगह पक्की नहीं है. पहली पारी में भी वह जमने के बाद आक्रामक शॉट खेलने के प्रयास में कैच आउट हुए थे.

calenderIcon 07:22 (IST)
shareIcon

 


नाथन लायन ने नए बल्लेबाज रोहित शर्मा को टिकने का मौका नहीं दिया. रोहित शर्मा एक रन बनाकर पीटर हैंड्सकांब के हाथों लपके गए. भारत ने पांचवां विकेट 248 रन पर गंवाया.

calenderIcon 07:22 (IST)
shareIcon

अजिंक्य रहाणे अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे. पहले टेस्ट में उनका फॉर्म में आना टीम के लिए अच्छा है.


 

calenderIcon 07:21 (IST)
shareIcon

नाथन लायन ने चेतेश्वर पुजारा को आठवीं बार आउट किया. चेतेश्वर पुजारा ने 71 रन बनाए. उनका कैच एरोन फिंच ने लपका. पुजारा ने 204 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में नौ चौके लगाए. भारत का चौथा विकेट 234 रन पर गिरा. रोहित शर्मा आए हैं पुजारा के स्थान पर.


 

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

नाथन लायन ने अपनी गेंदबाजी पर दो क्लोज फील्डर लिए हुए हैं. ताकि कोई चूक होने पर उसका फायदा उठाया जा सके. लेकिन आज नाथन लायन उस लेंथ पर गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे. ... और मिल गया फायदा. लायन ने चेतेश्वर पुजारा को कैच आउट करा दिया.

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

सन 2000 के बाद से एडीलेड ओवल पर सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने वाली टीम भारत है. भारत ने 2003 में 230 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को चार विकेट से पराजित किया था. सिर्फ इस एक मौके को छोड़कर बाकी सभी मौकों पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है. इस बार भारत लक्ष्य सेट करेगा. उसकी कुल बढ़त 250 रन की हो गई है. यानी इस मैदान के आंकड़ों के हिसाब  से ये पर्याप्त है.

calenderIcon 07:02 (IST)
shareIcon

भारत को लगा चौथा झटका, लॉयन की गेंद पर पुजारा के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और सिली प्वाइंट पर खड़े एरोन फिंच ने कैच लपक लिया.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

अजिंक्य रहाणे ने मिचेल स्टार्क (80.3 ओवर) पर शानदार स्ट्रेट ड्राइव से चार रन बनाए. लंबी बाउंड्री होने के बावजूद फील्डर के पास भी कोई मौका नहीं.


 

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

एक ओवर बाद नई गेंद उपलब्ध है. अब लेना ना लेना मेजबान टीम के कप्तान टिम पेन पर निर्भर है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी नई गेंद ले ली है. मिचेल स्टार्क कर रहे हैं पहला ओवर. तीन स्लिप लगा दी गई हैं. लेकिन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अच्छा खेल दिखा रहे हैं.


calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

चेतेश्वर पुजारा ने पैट कमिंस (78.4 ओवर) पर फ्लिक कर फाइन लेग बाउंड्री पर चार रन बटोरे. चेतेश्वर पुजारा इस समय शानदार फॉर्म में है. वह क्रीज पर इतना समय बिता चुके हैं कि गेंदबाज उन्हें किसी भी हथियार से परेशान नहीं कर पा रहे हैं.



 
calenderIcon 06:27 (IST)
shareIcon

भारत ने दूसरी पारी में 200 रन बना लिए हैं. मेहमान टीम ने अभी तक केवल तीन विकेट गंवाए हैं. भारतीय टीम ने आज सुबह 151 रन से आगे खेलना शुरू किया था. चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की सकारात्मक बल्लेबाजी का नतीजा है.


calenderIcon 06:27 (IST)
shareIcon

नाथन लायन (74वें ओवर) के ओवर में भारत ने कुल बढ़त 200 रन की कर ली है. चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पाजीटिव खेल दिखा रहे हैं. 104 गेदों पर दोनों के बीच 50 रन की साझेदारी भी हो गई है.


calenderIcon 06:00 (IST)
shareIcon

अजिंक्य रहाणे ने नाथन लायन (73.2 ओवर) पर स्टेप आउट कर चौका लगाया.

calenderIcon 06:00 (IST)
shareIcon

नाथन लायन ने अजिंक्य रहाणे को एलबीडब्ल्यू कर चौथे दिन की पहली सफलता टीम को दिलाई. लेकिन रिव्यू लेने पर ये फैसला बदल दिया गया. चेतेश्वर पुजारा को भी रिव्यू से दो बार बचने का मौका मिला.

calenderIcon 05:59 (IST)
shareIcon

चौथे दिन के पहले सत्र में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. कंगारू कप्तान ने पहले घंटे में अपने सभी गेंदबाजों को आजमा लिया है. उनका सारा जोर नाथन लायन पर है. उन्हें शायद दूसरी नई गेंद का इंतजार है. अभी 72 ओवर का खेल हुआ है.

calenderIcon 05:47 (IST)
shareIcon

गेंदबाजी में एक और बदलाव किया गया है. अब पैट कमिंस आए हैं मिचेल स्टार्क की जगह. भारत के पास अब 200 रनों की बढ़त हो गई है.

calenderIcon 05:47 (IST)
shareIcon

चेतेश्वर पुजारा ने लाथन लायन (69.2 ओवर) पर क्रीज में पीछे जाकर जोरदार शॉट लगाया जो चौके में तब्दील हो गया.

calenderIcon 05:46 (IST)
shareIcon

लगातार दो ओवर मेडन रहे. पहले लाथन लायन (पारी का 68वां ओवर) और फिर मिचेल स्टार्क (69वां ओवर) ने मेडन ओवर डाला.

calenderIcon 05:34 (IST)
shareIcon

अजिंक्य रहाणे ने मिचेल स्टार्क (66.2 ओवर) पर पाइंट पर चौका लगाया. अब रहाणे भी खुल रहे हैं.

calenderIcon 05:34 (IST)
shareIcon

चेतेश्वर पुजारा ने दूसरी पारी में अर्धशतक पूरा कर लिया है और यह उनके करियर का 20वां अर्धशतक है. इससे पहले इसी मैच की पहली पारी में उन्होंने शतक लगाया था. कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं सौराष्ट्र के ये बल्लेबाज. उनकी पारी की बदौलत ही भारत पहली पारी में 250 रन बनाने में सफल रहा था. पुजारा ने 123 रन बनाए थे.

calenderIcon 05:33 (IST)
shareIcon

गेंद 65 ओवर पुरानी हो गई है. 15 ओवर बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी नई गेंद ले सकती है. इसलिए वो पुरानी गेंद से लाथन लायन से कुछ ओवर करवाना चाहते होंगे.


calenderIcon 05:32 (IST)
shareIcon

तीसरे दिन खराब मौसम के कारण सुबह के सत्र में खेल 45 मिनट तक रुका रहा. इसके बाद पहले सत्र में दो बार और व्यवधान हुए और लंच स्थानीय समयानुसार एक बजकर 12 मिनट पर लिया गया. खराब हुए समय की भरपाई करने के लिए चौथे और पांचवें दिन खेल आधे घंटे पहले यानी भारतीय समयानुसार सुबह पांच बजे से खेला जाएगा.



 
calenderIcon 05:32 (IST)
shareIcon

दूसरा ओवर जोश हेजलवुड  कर रहे हैं. उनके सामने हैं चेतेश्वर पुजारा. चेतेश्वर पुजारा ने जोश हेजलवुड  (62.5 और 62.6 ओवर) पर लगातार दो चौके लगाए. पहला चौका उन्होंने कवर में और दूसरा गली में लगाया.


 


 
calenderIcon 05:32 (IST)
shareIcon

मिचेल स्टार्क कर रहे हैं चौथे दिन का पहला ओवर. सामने हैं अजिंक्य रहाणे. इस ओवर में मिचेल स्टार्क ने दो ओवरपिच गेंद डाली हैं लेकिन दोनों पर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास नहीं किया गया. ये बताता है कि मुकाबला कितना तनावभरा है. आसानी से रन मिलने वाली गेंदों को भी नहीं मारा जा रहा है.