logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS: विशाखापट्टनम में मयंक ने किया डेब्यू, कोच की सलाह ने बदल दी थी जिंदगी

मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) ने टीम में चुने जाने पर खुशी जाहिर करते हुए उस पल को भी याद किया जब उन्होंने आईपीएल में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का विकेट चटकाया था.

Updated on: 24 Feb 2019, 09:07 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में आज भारतीय टीम के लिए मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) ने डेब्यू किया. मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) को ऑलराउंडर विजय शंकर की जगह टीम में शामिल किया गया है. मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) युवा लेग स्पिनर हैं जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ भारत A की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए थे. मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) को इसी बात का इनाम मिला है. इससे पहले मयंक ने आईपीएल (IPL) में खेलते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया था.

मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) ने टीम में चुने जाने पर खुशी जाहिर करते हुए उस पल को भी याद किया जब उन्होंने आईपीएल में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का विकेट चटकाया था.

और पढ़ें: IND vs AUS: शहीद जवानों की याद में भारतीय टीम ने रखा मौन, मैदान पर किया यह काम 

गौरतलब है कि मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) पहले तेज गेंदबाज बनना चाहते थे लेकिन प्रैक्टिस के दौरान जब कोच ने उन्हें सलाह दी तो उन्होंने लेग स्पिन करना शुरू किया.

13 साल की उम्र में जब मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) ने कोच की सलाह मानी तो आगे उनकी जिंदगी ही बदल गई. आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस ने मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) को 20 लाख रुपये में खरीदा था. सीजन के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) पर विश्वास जताया, जिसपर वह खरा भी उतरे.

और पढ़ें: पाकिस्तान को बैन करने के लिए COA प्रमुख विनोद राय ने बनाया प्लान, मांगा अन्य देशों का साथ 

मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) ने डेब्यू मैच में बेहद चतुराई भरी गुगली पर सीएसके के कप्तान एमएस धोनी का विकेट लेकर सभी को हैरान कर दिया. उन्होंने 14 मैचों में 15 विकेट झटके थे.