logo-image
लोकसभा चुनाव

हालात सही हुए तो अगस्त में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल सकते हैं भारत और दक्षिण अफ्रीका

कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई स्थिति में सुधार होने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका अगस्त के आखिर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेल सकते हैं.

Updated on: 21 May 2020, 06:14 PM

नई दिल्ली:

कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई स्थिति में सुधार होने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका पूर्व समझौते के तहत अगस्त के आखिर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेल सकते हैं. अभी इस श्रृंखला का कार्यक्रम अगस्त के आखिर में तय है लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जॉक फॉल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और सीएसए को बाद की तिथियों में भी इसके आयोजन में आपत्ति नहीं है.

ये भी पढ़ें- गौतम गंभीर ने सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली से बेहतर वनडे बल्लेबाज बताया, जानें कैसे

स्पोर्ट24.सीओ.जेडए के अनुसार फॉल ने गुरुवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भारत अपने समझौते का सम्मान करना चाहता है. अगर यह श्रृंखला स्थगित होती है तो इसे बाद में आयोजित किया जा सकता है.’’ सीएसए अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारी उनके (बीसीसीआई) बातचीत बहुत अच्छी रही.’’ बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही इस श्रृंखला की संभावना है.

ये भी पढ़ें- IPL: जब बल्लेबाजों की आतिशबाजी से गूंज उठा पूरा स्टेडियम, दोनों टीमों ने मिलकर लगाया रनों का अंबार

उन्होंने कहा, ‘‘पहले हमें खिलाड़ियों को ‘ग्रीन जोन’ में अनुकूलन शिविर में रखना होगा. निश्चित तौर पर अगर चीजें सही रास्ते पर आगे बढ़ती हैं तो हम दक्षिण अफ्रीका में खेलेंगे.’’ बीसीसीआई का इस द्विपक्षीय श्रृंखला पर सहमत होने के का मतलब है कि अगर अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप के बजाय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करने के प्रयास किये जाते हैं तो उसे सीएसए का समर्थन मिलेगा.

सीएसए ने कहा कि यह श्रृंखला भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों देशों की सरकार की मंजूरी पर निर्भर होगी. फॉल ने कहा कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी सरकार से मंजूरी लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.