logo-image

भारत की शेरनियों ने जीता एशिया कप, फाइनल में बॉलिंग से उड़ा दिए सबके होश

India A Women Team Won Emerging Asia Cup 2023 : भारत की युवा महिला टीम ने इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल मैच में बांग्लादेश को 31 रनों से हराकर खिताबी जीत अपने नाम कर ली है.

Updated on: 21 Jun 2023, 05:30 PM

नई दिल्ली:

India A Women Team Won Emerging Asia Cup 2023 : भारत की बेटियों ने एक बार फिर अपने देश का गौरव बढ़ाया है. हॉन्ग कॉन्ग में खेले जा रहे इमर्जिंग वुमेन्स एशिया कप 2023 (Asia CUP)में भारतीय ए महिला टीम ने जीतकर अपने नाम कर लिया है. इस खिताब को जीतने के लिए भारतीय टीम ने फाइनल मैच में बांग्लादेश को हराया. अहम मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 128 रनों का टारगेट सेट किया था. मगर, बांग्लादेश की टीम 98 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई और टीम इंडिया ने 31 रन से मैच जीतकर खिताबी जीत दर्ज की. 

भारत ने दिया था 128 रनों का टारगेट

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय ए महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. जहां, भारत ने 7 विकेट खोकर 127 रन बोर्ड पर लगाए. जवाब में बांग्लादेशी टीम भारत की सधी हुई गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. Shreyanka Patil ने 4 विकेट लेकर बांग्लादेश की कमर तोड़ दी. नतीजन पूरी टीम 98 पर ही ऑलआउट हो गई और भारत ने 31 रन से मैच को जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली. 

ये भी पढ़ें : विराट कोहली का ये बॉलिंग रिकॉर्ड नहीं जानते होंगे आप, 12 साल से है अटूट

भारतीय बॉलिंग ने दिखाया जलवा

इस पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया की बॉलिंग का जलवा देखने को मिला. फाइनल मैच में तो बांग्लादेश की टीम पूरे 20 ओवर तक भी नहीं खेल पाई. पूरी टीम में से सिर्फ 3 ही खिलाड़ी डबल डिजिट तक पहुंच पाए, वरना बाकी के 7 प्लेयर तो इकाई के आंकड़े पर ही अपना विकेट गंवा बैठे. फाइनल मैच में भारतीय गेंदबाज श्रेयसंका पाटिल का जलवा दिखा, क्योंकि उन्होंने 4 विकेट चटकाए. वहीं पाटिल इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाली खिलाड़ी रहीं, क्योंकि उन्होंने 9 विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें : बचपन से जो सुना सब गलत, हॉकी नहीं है भारत का राष्ट्रीय खेल