logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs WI: गिल नहीं करेंगे रोहित के साथ ओपनिंग, इस खिलाड़ी को मिलेगी जिम्मेदारी!

IND vs WI: वेस्टइंडीज के दौरे पर रोहित के साथ गिल ओपनिंग नहीं करेंगे. कोच राहुल एक नया प्लान आजमाना चाहते हैं.

Updated on: 08 Jul 2023, 08:13 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI: टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है. जहां पर उसे दो टेस्ट 3 वनडे और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. तीनों ही फॉर्मेट के लिए टीम का एलान कर दिया गया है. टेस्ट मैच 12 जुलाई से खेला जाएगा जिसके लिए दोनों टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. बड़ी खबर सामने आई है कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए नजर नहीं आएंगे. दरअसल कोच राहुल द्रविड़ किसी और खिलाड़ी को ये जिम्मेदारी देना चाहते हैं. हालांकि टीम के लिए दोनों ही खिलाड़ी शानदार काम कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें Sourav Ganguly Birthday : 2008 में गांगुली ने बनाया था वो रिकॉर्ड, जो अगले 100 सालों में भी नहीं टूटेगा

कोच राहुल की ये है सोच

जिस खिलाड़ी को राहुल चाहते हैं वह हैं यशस्वी जयसवाल. जैसा आप जानते हैं कि पिछले कुछ समय से रोहित के साथ गिल ओपनिंग करते हुए दिखाई दे रहे थे. उम्मीद यही जताई जा रही थी कि वेस्टइंडीज के दौरे पर भी गिल और रोहित की जोड़ी एक साथ नजर आएगी. पर राहुल द्रविड़ की सोच अलग है. वह यशस्वी जयसवाल के साथ रोहित को देखना चाह रहे हैं और वहीं गिल को मध्य क्रम में बल्लेबाजी कराना चाहते हैं. एक बात साफ है कि जयसवाल के पास शानदार मौका है कि अपने आपको साबित करके दिखाएं.

विश्व कप से बाहर होना टीम के लिए है एक बड़ा झटका

वेस्टइंडीज की बात करें तो टीम भी टेस्ट मैच में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती, इसके लिए सभी बल्लेबाजों ने नेट पर पसीना बहाना शुरू कर दिया है. वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट में शायद ही भारत को टक्कर दे पाए क्योंकि जिस तरीके से भी वनडे में टीम की हार हुई है विश्व कप 2023 से टीम बाहर हो गई है, उसे टीम के आत्मविश्वास को चोट जरूर लगी होगी. हां T20 फॉर्मेट में वेस्टइंडीज भारत को टक्कर दे सकती है.