logo-image

IND vs WI: ईशान या संजू नहीं, सूर्यकुमार यादव पर लटकी है तलवार!

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुकाबला गुरुवार को खेला जाना है. भारतीय समयनुसार ये मैच शाम 7 बजे शुरू होगा.

Updated on: 27 Jul 2023, 01:06 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुकाबला गुरुवार को खेला जाना है. भारतीय समयनुसार ये मैच शाम 7 बजे शुरू होगा. वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ ये सीरीज भारतीय टीम के लिए बेहद जरूरी मानी जा रही है. टीम कॉम्बिनेशन से लेकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर कई फैसले इस सीरीज के जरिए हो जाएंगे. सबकी नजरें होंगी कि रोहित शर्मा किस प्लेइंग 11 के साथ उतरते हैं. सबसे पहला सवाल कप्तान के आगे ये होगा कि टीम का विकेटकीपर कौन होगा. केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम के पास पहले वनडे में दो विकल्प हैं. ईशान किशन और संजू सैमसन में से रोहित किसे मौका देते हैं ये देखने वाली बात होगी. इसी बीच ये ऑपशन और बनता है जिससे मिस्टर 360 डिग्री यानि सूर्यकुमार यादव पर तलवार लटक सकती है. 

दरअसल पहले वनडे में ईशान किशन के टेस्ट प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ही मौका मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. ईशान किशन ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में तूफानी बल्लेबाजी की थी. मुश्किल स्तिथि में फंसी टीम इंडिया के लिए ईशान ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 52 रनों की पारी खेली थी. यही वजह है कि ईशान किशन को संजू सैमसन से पहले मौका दिया जा सकता है. वहीं दूसरी तरफ टीम में अंदर बाहर होते रहे संजू सैमसन का वनडे औसत भी कमाल का है. अपने वनडे अंतराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 11 मैच खेलते हुए 66 की औसत से 330 रन बनाए है. 

अब इन दोनों के प्रदर्शन को देखते हुए किसी को भी बाहर करना कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़ी चुनौती रहने वाला है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव पर ही तलवार लटक सकती है. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए सूर्यकुमार ही सबसे बेस्ट फिट माने जाते हैं लेकिन उनके वनडे प्रदर्शन को देखते हुए रोहित सोचने पर मजबूर हो सकते हैं. भारत के लिए 23 वनडे मैच खेलते हुए सूर्या ने सिर्फ 24.05 की औसत से 433 रन ही बनाए हैं. इन 23 वनडे मैचों में उनके बल्ले से केवल 2 अर्धशतक ही निकले हैं. सूर्या का वनडे करियर उनके टी-20 करियर से बिल्कुल उलट नजर आता है जिस वजह से पहले वनडे में उनका खेलना मुश्किल नजर आ रहा है.

By- Chirag Sukhija