logo-image

IND vs PAK : 'बाबर-रिजवान डरपोक थे...', हार्दिक पांड्या ने बताया भारत की जीत की वजह

IND vs PAK World Cup 2023 : हार्दिक पांड्या ने बताया कि कैसे उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को आसानी से 191 रनों पर ही समेट दिया और मैच को एकदम एकतरफा बना दिया.

Updated on: 15 Oct 2023, 06:39 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan World Cup 2023 : भारत ने बीती रात (14 अगस्त) वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया. यह वनडे वर्ल्ड कप में भारत की लगातार 8वीं जीत है. बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत कभी पाकिस्तान से नहीं हारा है. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 191 रनों पर समेट दिया. इसके बाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रोहित शर्मा का तूफाना आया और पाकिस्तानी गेंदबाजों को उड़ा दिया. हिटमैन की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने इस टारगेट को 117 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट से हासिल कर लिया.

डरे हुए थे पाकिस्तानी बल्लेबाज

भारत के जीत के बाद भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा कि, 'बाबर आजम और मोहम्मद रिज़वान थोड़ा डर-डर कर खेल रहे थे. उन्होंने जोखिम नहीं उठाया, इसलिए हमें लगा कि हम हमेशा गेम में हैं. उन्होंने हम पर ज्यादा अटैक नहीं किए, और हम उन पर लगातार दबाव बनाने चले गए.'

यह भी पढ़ें: VIDEO : सच में बॉल पर मंत्र फूंक रहे थे हार्दिक? मैच के बाद खुद बताई सच्चाई

बता दें कि इस मैच में पाकिस्तान ने शुरुआत अच्छी की थी. पाकिस्तान के दोनों ओपनर इमाम-उल-हक और अबदुल्ला शफ़ीक ने शुरुआती ओवरों में कुछ शॉट खेले थे, लेकिन फिर दोनों अपने-अपने विकेट गंवा दिए. उसके बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन 155 रन पर बाबर आजम 50 रन बनाकर अपने विकेट गंवा बैठे. फिर इसके बाद रिजवान ने भी 49 रन पर आउट हो गए गए. इसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम 191 रनों पर ही सिमट गई.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : 'लंबे छक्के आसानी से कैसे लगाते हो, बैट में कुछ है?', अंपायर ने Rohit Sharma से पूछा, जानें हिटमैन का जवाब

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहली गेंद से अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हिटमैन रोहित शर्मा का तूफाना आया और पाकिस्तानी गेंदबाजों को उड़ा दिया. रोहित शर्मा की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने इस टारगेट को 117 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट से हासिल कर लिया. हिटमैन ने सिर्फ 63 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली. उनके बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के निकले. हालांकि, वह शतक से चूक गए. जबकि कोहली कोहली 16 और शुभमन गिल 14 रन बनाए. वहीं श्रेयस अय्यर 53 और केएल राहुल 19 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं वर्ल्ड कप में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है.