IND Vs NZ : शिखर धवन के बाद अब ईशांत शर्मा भी हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

IANS  |   Updated On : January 22, 2020 07:37:57 AM
ईशांत शर्मा Ishant Sharma

ईशांत शर्मा Ishant Sharma (Photo Credit : gettyimages )

New Delhi:  

भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) टखने की चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे (India tour to New Zealand) से बाहर हो गए हैं. ईशांत शर्मा को विदर्भ के साथ जारी रणजी ट्रॉफी मैच में दाएं टखने में चोट लग गई थी. यह चोट ग्रेड-3 की है, जिसके कारण ईशांत शर्मा को छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के निदेशक संजय भारद्वाज ने आईएएनएस से कहा कि तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं, क्योंकि उन्हें छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है. उन्होंने कहा, उन्हें पूरी तरह से छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है. इसलिए इसकी बेहद कम संभावना है कि वह अगले महीने न्यूजीलैंड जा पाएं. जब वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे तब पता चलेगा कि उनकी स्थिति क्या और वह कब ठीक तरह से चल सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः Ind vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे से शिखर धवन बाहर, संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ टीम में शामिल

ईशांत को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन सोमवार को विदर्भ की दूसरी पारी के दौरान पांचवें ओवर में टखने में चोट लग गई थी. चोट के कारण वह मैदान से बाहर चले गए थे. सोमवार को ही उनका एमआरआई स्कैन कराया गया और मंगलवार को आई रिपोर्ट में पता चला कि उन्हें गंभीर चोट है. न्यूजीलैंड में भारत को दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं. सीरीज का पहला टेस्ट 21 से 25 फरवरी के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 29 से चार फरवरी के बीचे खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः U19CWC: भारत ने जापान को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त, लगातार दूसरी जीत

डीडीसीए के एक अन्य अधिकारी ने कहा, इशांत की एमआरआई रिपोर्ट आ गई है. किस्मत अच्छी है कि उनके टखने में फ्रैक्चर नहीं आया है. वह जब ठीक से चलने की स्थिति में होंगे तो एनसीए के लिए रवाना होंगे. बीसीसीआई ने हालांकि इस मामले में अभी कोई बयान जारी नहीं किया है. बीसीसीआई इसकी पुष्टि खुद से जांच करने के बाद करेगा. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, बीसीसीआई में एक मानक संचालन प्रक्रिया है और हम फिर से उसकी एमआरआई करेंगे ताकि चोट की गंभीरता का पता लगाया जा सके और उसके रिहैबिलिटेशन पर फैसला किया जा सके. भारत के लिए 96 टेस्ट खेलने वाला यह गेंदबाज अगर समय पर फिट नहीं होता है तो उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जा सकता है.

First Published: Jan 22, 2020 07:37:57 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो