logo-image

शतक से चूके ध्रुव जुरेल ने बचाई टीम इंडिया की लाज, 307 पर ऑलआउट भारत

IND vs ENG : रांची टेस्ट मैच में केएस भरत की जगह प्लेइंग इलेवन में ध्रुव जुरेल को शामिल किया गया था और उन्होंने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. जुरेल ने पहले तो कुलदीप यादव के साथ मिलकर पार्टनरशिप की और भारतीय टीम की वापसी कराई.

Updated on: 25 Feb 2024, 11:51 AM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा रांची टेस्ट मैच अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. पहली पारी में जहां, इंग्लैंड ने 353 रन बनाए थे, वहीं भारतीय टीम पहली पारी में 307 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई है. भारतीय पारी में ध्रुव जुरेल ने सबसे शानदार बल्लेबाजी की और 90 रनों की कमाल की पारी खेली. भले ही जुरेल यहां शतक से चूक गए हो, लेकिन उन्होंने भारतीय पारी को संभाला और 300+ स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

ध्रुव जुरेल ने खेली कमाल की पारी

रांची टेस्ट मैच में केएस भरत की जगह प्लेइंग इलेवन में ध्रुव जुरेल को शामिल किया गया था और उन्होंने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. जुरेल ने पहले तो कुलदीप यादव के साथ मिलकर पार्टनरशिप की और भारतीय टीम की वापसी कराई. कुलदीप के आउट होने के बाद जुरेल ने गियर बदला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 90 रन बनाकर आउट हुए. आपको बता दें, कुलदीप और जुरेल ने 8वें विकेट के लिए 76 रनों की पार्टनरशिप की. इसमें कुलदीप यादव ने भी 131 गेंदों पर 28 रन की संभली हुई पारी खेली और मैदान पर खड़े रहने का इंटेंट दिखाया.

जुरेल के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 117 गेंदों पर 73 रनों की अहम पारी खेली. इसके अलावा, रोहित शर्मा 2, शुभमन गिल 38, रजत पाटीदार 17, सरफराज खान 14, रविचंद्रन अश्विन 1 रन बनाकर आउट हुए.

ये भी पढ़ें : Deepak Chahar : दीपक चाहर के साथ हुआ ऑनलाइन फ्रॉड, खुद पोस्ट कर बताई आपबीती

पहली पारी के बाद इंग्लैंड के पास 46 रनों की बढ़त

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे रांची टेस्ट मैच में जहां इंग्लिश टीम ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे, वहीं भारत 307 पर ऑलआउट हो गया. नतीजन, इंग्लैंड के पास पहली पारी के आधार पर 46 रनों की बढ़त है. अब ऐसे में यदि टीम इंडिया को इस मैच पर पकड़ मजबूत करनी है, तो इंग्लैंड को कम से कम स्कोर पर रोकना होगा. ताकि चौथी पारी में भारत के पास बड़ा टारगेट ना हो. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान