logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में इस स्टार खिलाड़ी की होगी एंट्री! इस प्लेयर का पत्ता कटना तय

IND vs ENG : भारतीय टीम स्टार खिलाड़ी केएल राहुल चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वह रांची टेस्ट में वापसी कर पाएंगे या नहीं इसे लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है.

Updated on: 19 Feb 2024, 05:03 PM

नई दिल्ली:

KL Rahul Comeback: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 434 रनों से करारी शिकस्त देते हुए सीरीज पर 2-1 से बढ़त बना ली है. हालांकि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण राजकोट का मुकाबला नहीं खेल सके थे. ऐसे में अब संभावना जताई जी रही है कि वह रांची में होने वाले चौथे टेस्ट से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. 

रांची टेस्ट में होगी केएल राहुल की वापसी

राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 434 रनों की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से केएल राहुल की चोट और उनके चौथे टेस्ट में खेलने को लेकर सवाल पूछा गया. इस सवाल का जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें ठीक होना चाहिए. रोहित ने जो जवाब दिया उससे अभी भी यह संशय बरकरार है कि केएल राहुल इंजरी से पूरी तरह से ठीक हो पाए हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: रोहित शर्मा के लिए मायने नहीं रखता शतक, भारतीय कप्तान ने कही दिल जीतने वाली बात

चोट से जूझ रहे हैं केएल राहुल

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच का हिस्सा थे, लेकिन इसके बाद वह चोटिल हो गए और उन्हें विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा. टीम इंडिया और फैंस को उम्मीद थी कि राहुल तीसरे टेस्ट के पहले पूरी तरह से रिकवर हो जाएंगे. हालांकि ऐसा नहीं हुआ और वह राजकोट में खेले गए तीसरे मुकाबले से भी बाहर हो गए.

यह भी पढ़ें: गेल और एबी नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से IPL में उड़ जाती थी गौतम गंभीर की रातों की नींद

राहुल की वापसी पर रजत पाटीदार की होगी छुट्टी

केएल राहुल अगर रांची टेस्ट से टीम इंडिया की प्लेइंग11 में शामिल होते हैं तो उन्हें रजत पाटीदार का पत्ता कटना तय है. विशाखापट्टनम टेस्ट में डेब्यू करने वाले रजत पाटीदार अब तक अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए हैं. ऐसे में राहुल को उनके जगह टीम के प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है.