logo-image

Ashwin's 100th Test: धर्मशाला में अपना 100वें टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं रविचंद्रन अश्विन, कही ये बड़ी बात

Ravichandran Ashwin : धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाला पांचवां टेस्ट भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के करियर का 100वां टेस्ट होगा. अश्विन ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 05 Mar 2024, 05:11 PM

नई दिल्ली:

Ravichandran Ashwin 100th Test : इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 3-1 की बढ़त बना ली है. अब भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवा और आखिरी टेस्ट मुकाबला धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा. यह मैच भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन के करियर का 100वां टेस्ट होगा. 100वें टेस्ट से पहले अश्विन ने कहा कि ये सुनने और देखने के लिहाज से बड़ा अवसर है. 

R Ashwin ने कहा कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट ने उन्हें टेस्ट क्रिकेट में बहुत मदद की है. भारतीय दिग्गज स्पिनर ने यह भी कहा कि मुझे नहीं लगता कि आईपीएल और व्हाइट बॉल क्रिकेट ने मुझे टेस्ट में एंट्री दिलाने में मदद की. यह ज्यादा मेरा फर्स्ट क्लास क्रिकेट था और बहुत सारी अच्छी चीजे जो सफर के दौरान हुईं. 

यह भी पढ़ें: 'मैं उनमें से नहीं हूं...' MS Dhoni ने IPL सुरू होने से पहले दिया बड़ा बयान

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले अश्विन ने 95 टेस्ट मैच खेले थे और इस दौरान उनके नाम 490 विकेट थे. इसके बाद वह इस सीरीज के लगातार 4 मैच खेल अपने 99 टेस्ट पूरे किए और 500 विकेट का आंकड़ा छुआ और भारत के लिए 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने. 

अश्विन ने टेस्ट में लिए हैं इतने विकेट

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया के लिए अब तक 99 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं. अब वह इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवे मैच में अपना 100वां टेस्ट मुकाबले खेलने उतरेंगे. अश्विन भारत के दिग्गज स्पिनरों में से एक हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई है. अश्विन ने भारतीय टीम के लिए 99 टेस्ट मैचों में 507 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा 3309 रन भी बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के नाम 35 बार 5 विकेट हॉल है. वह टेस्ट क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले अनिल कुंबले ने टेस्ट में 35 बार 5 विकेट हॉल लिया है.