logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG : रांची टेस्ट में तीसरे दिन बारिश बनेगी विलेन? मौसम पर आई बड़ी अपडेट

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे रांची टेस्ट के तीसरे दिन से पहले इस मैच पर टकटकी लगाए बैठे फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. असल में, रविवार को रांची का मौसम मैच के हक में नहीं रहने की उम्मीद है.

Updated on: 25 Feb 2024, 09:54 AM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : इंग्लैंड के साथ रांची में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया पिछड़ती हुई दिख रही है. जहां, इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए, वहीं भारतीय टीम 219/7 के स्कोर पर है. मुकाबले का तीसरा दिन काफी अहम होने वाला है. चूंकि, यदि टीम इंडिया को जीत दर्ज करनी है, तो हर हाल में अपनी पारी को और बड़ा बनाना होगा. लेकिन, इससे पहले रांची के मौसम से जुड़ी जो ताजा अपडेट सामने आ रही है कि मैच के तीसरे दिन बारिश विलेन बन सकती है. 

बारिश के हैं काफी चांसेस

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे रांची टेस्ट के तीसरे दिन से पहले इस मैच पर टकटकी लगाए बैठे फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. असल में, रविवार को रांची का मौसम मैच के हक में नहीं रहने की उम्मीद है. Accuweather के अनुसार, रांची टेस्ट के तीसरे दिन करीब 59 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि बारिश तीसरे दिन का खेल खराब कर सकती है. साथ ही एक अच्छी बात ये है कि, ये बारिश गुजरने वाली हो सकती है. इसलिए यदि मैच के दौरान बारिश आती भी है, तो पूरे दिन का खेल बाधित नहीं होगा. कुछ देर रुकने के बाद फिर मैच खेला जा सकेगा. 

ध्रुव जुरेल पर टिकी हैं सबकी नजरें

रांची टेस्ट में टीम मैनेजमेंट ने केएस भरत की जगह युवा विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. जुरेल ने कप्तान के भरोसे को बरकरार रखा और रांची में जब भारतीय टीम को सबसे अधिक जरूरत थी, तब उन्होंने पारी को संभाला. असल में, जुरेल जब बल्लेबाजी के लिए आए, तब भारत का स्कोर 171/6 था. मगर, फिर उन्होंने कुलदीप यादव के साथ साझेदारी बनाई और टीम इंडिया को ऑलआउट होने से बचाया. जी हां, ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम दूसरे दिन ही ऑलआउट हो जाएगी, मगर जुरेल और कुलदीप की साझेदारी ने ऐसा होने से बचाया. इसलिए अब गेम के तीसरे दिन सभी की नजरें ध्रुव जुरेल पर टिकी होंगी. यदि वह यहां एक बड़ी पारी खेलते हैं, तो यकीनन उनकी अंतिम ग्यारह में जगह पक्की हो जाएगी.

ये भी पढ़ें : यशस्वी ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का 16 साल पुराना रिकॉर्ड, बने नए 'सिक्सर किंग'