logo-image

IND vs BAN : भारत ने दिया 410 रन का टारगेट, ईशान-कोहली की शानदार पारी

Ishan Kishan Double Hundred IND vs BAN : टीम इंडिया आज बांग्लादेश के साथ तीसरा वनडे मुकाबला खेल रही है.

Updated on: 10 Dec 2022, 03:27 PM

नई दिल्ली:

Ishan Kishan Double Hundred IND vs BAN : टीम इंडिया आज बांग्लादेश के साथ तीसरा वनडे मुकाबला खेल रही है. बांग्लादेश दो मैचों को जीतकर पहले ही ये सीरीज अपने नाम कर चुका है. साल 2016 के बाद यह दूसरा मौका है जब बांग्लादेश ने टीम इंडिया से वनडे सीरीज जीती है. आज के मुकाबले की पहली पारी खत्म हो गई है. ईशान किशन के दोहरे शतक और कोहली के शतक के बदौलत भारत ने 409 रन बनाए हैं. तीसरे और आखिरी वनडे में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने बांग्लादेश गेंदबाजों की जमकर खबर ली. कोहली ने भी ईशान का साथ दिया है. ईशान के रन की बात करें तो 210 रन इनके बल्ले से निकले हैं. इसके लिए ईशान ने सिर्फ 131 गेंद ली हैं. वहीं बात विराट कोहली की करें तो कोहली ने 113 रन 91 बॉल में बनाए.  कोहली के इस शतक ने रिकी पोटिंग के 71 शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

हालांकि आज फिर शिखर धवन कुछ कमाल नहीं कर पाए. शिखर सिर्फ 3 रन बनाए हैं. पिछले मैच के हीरो अय्यर आज जल्दी चलते बने. 3 रन ही इनके बल्ले से निकले. आज रोहित की जगह के एल कप्तानी कर रहे हैं. हालांकि राहुल अपनी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सके. सिर्फ 8 रन ही बनाए. अब भारतीय गेंदबाजों के पास स्कोर को डिफेंड करने के लिए बहुत रन हैं. उम्मींद है भारत आखिरी मुकाबला जीतकर सम्मान की जंग जीत जाएगा.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

भारत की टीम

शिखर धवन, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, शाहबाज़ अहमद, उमरान मलिक, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, कुलदीप यादव.