logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs BAN : टीम को हुआ क्या, खिलाड़ी होते जा रहे हैं चोटिल

Rohit Sharma Injury : टीम इंडिया का समय भी ठीक नहीं चल रहा है. हर सीरीज में कोई ना कोई बड़ा खिलाड़ी चोटिल होता जा रहा है.

Updated on: 10 Dec 2022, 01:36 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Injury : टीम इंडिया का समय भी ठीक नहीं चल रहा है. हर सीरीज में कोई ना कोई बड़ा खिलाड़ी चोटिल होता जा रहा है. विश्व कप से पहले की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. और विश्व कप में भारत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. इसके बाद जब न्यूजीलैंड दौरा शुरू हुआ तब सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. हालांकि बांग्लादेश दौरे पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ी की वापसी हुई. लेकिन दूसरे ही वनडे मैच में रोहित शर्मा चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें –  IND vs BAN : सम्मान के लिए टीम इंडिया को जीतना होगा आज, ये रहेगी प्लानिंग

50 ओवर के वर्ल्ड कप में क्या होगा

ऐसे में सभी फैंस के मन में यह सवाल आ रहा है. कि अगले साल होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया किस तरह जीत दर्ज करेगी. अगर ऐसे ही खिलाड़ी चोटिल पर चोटिल होते गए. हमें बात ये भी ध्यान रखनी है कि इस बीच आईपीएल भी होना है. और आईपीएल में हमेशा खिलाड़ियों पर संकट मंडराता रहता है. तो फिर कहीं भारत का हाल टी20 विश्व कप 2022 जैसा ना हो जाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: BCCI ने विदेशी खिलाड़ियों को दिया बड़ा झटका, अब कम हो जाएगा IPL का रोमांच

बीसीसीआई को लेनी होगी अपनी जिम्मेदारी

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अगर चोट से बचाना है तो उसकी जिम्मेदारी बीसीसीआई यानी बोर्ड को लेनी होगी. खिलाड़ियों को मैनेज करना होगा. किस खिलाड़ी को किस सीरीज में खिलाना है, ये सब देखना होगा. आईपीएल के बिजी शेड्यूल में किस तरीके से रेस्ट देना है, यह बोर्ड का काम है. अगर फ्रेंचाइजी पर इसको छोड़ दिया गया तो फिर दिक्कत और ज्यादा हो सकती है.

10 महीने का ही समय बचा है

उम्मीद करते हैं अब कोई बड़ा खिलाड़ी चोटिल नहीं होगा. वैसे भी अभी रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जब से बाहर हुए हैं, अभी तक वापसी नहीं कर सके हैं. अगर ऐसे में रोहित शर्मा जैसा बड़ा खिलाड़ी कुछ महीने के लिए टीम इंडिया से बाहर हो जाता है, तो फिर 10 महीने की जो प्लानिंग है वह सब बेकार चली जाएगी.