logo-image

IND vs AUS: जडेजा-अश्विन के रहते 6 साल में पहली बार टेस्ट हारा भारत, पुणे में ऑस्ट्रेलिया से मिली थी मात

भारतीय टीम रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की मौजूदगी में अभी तक अपने घर में सिर्फ 1 टेस्ट मैच हारी है. साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के हाथो पुणे में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद अब इंदौर में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी है. अश्विन

Updated on: 03 Mar 2023, 10:27 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Test Series: इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट से करारी शिकस्त दिया है. इंदौर में खेले गए तीसरे मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा. भारतीय टीम रन बनाने में नाकाम रही. टीम इंडिया पहली पारी में 109 रन और दूसरी पारी में 163 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 76 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन के पहले सेशन में ही मुकाबले को अपने नाम कर लिया. यह दूसरी बार है जब रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के बावजूद टीम इंडिया को अपने घर में टेस्ट में हार झेलनी पड़ी है.

भारतीय टीम रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की मौजूदगी में अभी तक अपने घर में सिर्फ 1 टेस्ट मैच हारी है. साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के हाथो पुणे में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद अब इंदौर में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी है. अश्विन और जडेजा के प्लेइंग इलेवन में रहते हुए टीम इंडिया अपने मैदान पर इन दो मैचों के अलावा अभी तक टेस्ट मैच भी नहीं गंवाई है.

तीन दिन में खत्म हुआ इंदौर टेस्ट

नागपुर और दिल्ली टेस्ट की तरह ही इंदौर टेस्ट (Indore Test) भी तीन दिन के भीतर खत्म हो गया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 109 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए और 88 रनों की बढ़त हासिल कर ली. इसके बाद टीम इंडिया का फिर से खराब बल्लेबाजी देखने को मिला.  भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 163 रनों पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 76 रनों का लक्ष्य मिला. जिसे कंगारू टीम ने सिर्फ 1 एक विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने नागपुर टेस्ट में पारी और 132 रनों से कंगारू टीम को मात दी थी. इसके बाद दिल्ली टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में वापसी करते हुए 9 विकेट इंदौर टेस्ट को जीत लिया है. अब सीरीज का चौथा और आखिरी मैच अहमदाबाद में 9 मार्च से खेला जाएगा.