logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट जीतते ही रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, धोनी को पछाड़ बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अभी अपने लगातार चार टेस्ट मैच में जीत के साथ एमएस धोनी और बाबर आजम के बराबरी पर हैं. एमएस धोनी, रोहित शर्मा और बाबर आजम लगातार अपने चार टेस्ट मैच में जीत हासिल करने वाले कप्तान हैं.

Updated on: 27 Feb 2023, 02:20 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Indore Test:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (Team India) शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी. वहीं यह मुकाबला टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी खास होने वाला है. इस मैच को जीतकर रोहित एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को पछाड़ सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : तीसरे मुकाबले में टॉस बनेगा बॉस, रोहित को करना होगा ये काम

टीम इंडिया 1 मार्च से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात देने में सफल रहती है तो रोहित शर्मा के नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. वह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ देंगे और अपने लगातार पांच टेस्ट मैच में जीत हासिल करने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Ticket Price : सिर्फ 315 में देखें तीसरा टेस्ट मैच, फैंस हुए दीवाने

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अभी अपने लगातार चार टेस्ट मैच में जीत के साथ एमएस धोनी और बाबर आजम के बराबरी पर हैं. एमएस धोनी, रोहित शर्मा और बाबर आजम लगातार अपने चार टेस्ट मैच में जीत हासिल करने वाले कप्तान हैं. ऐसे में इंदौर टेस्ट जीतते ही रोहित शर्मा लगातार पांच टेस्ट मैच जीतकर इतिहास रच देंगे. वह ऐसे कारनामा करने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन जाएंगे.

रोहित की कप्तानी में भारत की टेस्ट जीत

1. भारत बनाम श्रीलंका - (4 से 6 मार्च 2022, मोहाली) - भारत पारी और 222 रनों से जीता

2. भारत बनाम श्रीलंका - (12 से 16 मार्च 2022, बेंगलुरु) - भारत 238 रनों से जीता

3. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया - (9 से 11 फरवरी 2023, नागपुर) - भारत पारी और 132 रनों से जीता

4. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया - (17 से 19 फरवरी 2023, दिल्ली) - भारत 6 विकेट से जीता