logo-image

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में खूब गरजा Yashasvi Jaiswal का बल्ला, अब ICC ने इस अवॉर्ड से नवाजा

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की 9 पारियों में यशस्वी जायसवाल ने 712 रन बनाए. अब टीम इंडिया के इस युवा ओपनर को फरवरी महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है.

Updated on: 12 Mar 2024, 03:31 PM

नई दिल्ली:

ICC Men Player of the Month February: हाल में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के ओपनर यशस्वी जायसवाल का बल्ला जनकर चला. इस युवा बल्लेबाज ने 5 टेस्ट मैचों की 9 पारियों में 712 रन जड़ दिए. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने रिकॉर्ड 2 दोहरा शतक लगाया. इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर रहे. वहीं, अब युवा ओपनर को अपने शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. दरअसल, यशस्वी जायसवाल को फरवरी महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है.

इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल का खूब चला बल्ला

फरवरी में यशस्वी जायसवाल के बल्ले से खूब रन बरसे. यशस्वी जायसवाल ने फरवरी में 112 की औसत से 560 रन बनाए. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन फिर रोहित बिग्रेड ने शानदार वापसी की और लगातार 4 मैच जीतकर 4-1 से सीरीज को अपने नाम कर लिया. इस दौरान युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल का बड़ा योगदान रहा. इस ओपनर ने विशाखापट्टनम टेस्ट में 209 रन और राजकोट टेस्ट में 214 रनों की पारी खेली थी. 

वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर अन्नाबेल सदरलैंड को वीमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला है. पिछले दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अन्नाबेल सदरलैंड ने बल्लेबाजी के अलावा के अलावा गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: अपने पुराने अंदाज में लौटे MS Dhoni, कैप्टन कूल की एक झलक देखने के लिए फैंस हुए बेकाबू

'यह अवॉर्ड जीतने के बाद काफी खुश हूं, मुझे उम्मीद है कि...'

वहीं, यशस्वी जायसवाल सितंबर 2023 के बाद आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. इससे पहले शुभमन गिल को सितंबर 2023 में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए चुना गया था. इस अवॉर्ड के बाद यशस्वी जायसवाल ने कहा कि यह अवॉर्ड जीतने के बाद काफी खुश हूं, मुझे उम्मीद है कि आगामी दिनों में फिर दोहरा पाउंगा. इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज मेरे लिए शानदार अनुभव वाला रहा.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले इन टीमों को तगड़ा झटका, 2 स्टार गेंदबाज टूर्नामेंट से हुए बाहर