logo-image
लोकसभा चुनाव

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले ICC-BCCI के अधिकारियों ने लिया ईडेन गार्डेन्स का जायजा

Eden Gardens: वर्ल्ड कप में भारत और साउथ अफ्रीका की टीम 5 नवंबर को कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में भिड़ेंगी.

Updated on: 05 Aug 2023, 07:29 PM

नई दिल्ली:

ICC & BCCI Representatives At Eden Gardens : वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. इसका फाइनल मुकाबला 19 नंवबर को खेला जाएगा. इस बार World Cup भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. ऐसे तो भारत पहले भी वर्ल्ड कप की मेजबानी कर चुका है, लेकिन पहली बार भारतीय सरजमीं पर वर्ल्ड कप सारे मुकाबले खेले जाएंगे. भारत वर्ल्ड कप 1987, वर्ल्ड कप 1996 और वर्ल्ड कप 2011 की मेजबानी कर चुका है, लेकिन तीनों बार भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश में भी मुकाबले खेले गए थे.  लेकिन इस बार वर्ल्ड कप के सारे मुकाबले भारत के कुल 10 शहरों में खेले जाएंगे.  

ICC और BCCI  के अधिकारियों ने ईडेन गार्डेन्स स्टेडियम का लिया जायजा

वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भी इसी स्टोडियम में खेला जाएगा. भारत के कुल 10 शहरों में वर्ल्ड कप के मैच खेले जाएंगे. इसके लिए बीसीसीआई ने उन सभी 10 स्टेडियम को बेहतर करने के लिए मोटी रकम दी है. इसी बीच शनिवार को आईसीसी और बीसीसीआई के अधिकारियों ने कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स स्टेडियम का जायजा लिया.

ईडेन गार्डेन्स में इन टीमों का होगा मुकाबला?

कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स स्टेडियम में 28 अक्टूबर को नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने होगी. इसके बाद 31 अक्टूबर को यहां बांग्लादेश और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. जबकि इस मैदान पर 5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों का आमना-सामना होगा. इसके बाद कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स के मैदान पर 12 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. वहीं वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 16 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाना है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : ICC टूर्नामेंट में जब-जब आमने-सामने आए विराट कोहली और बाबर आजम, बना ये अनोखा संयोग