logo-image

विराट-रोहित जैसे कैप्टन नहीं कर सके, वो हरमनप्रीत कौर ने कर दिखाया

Harmanpreet Kaur Record : हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेश के खिलाफ 54 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Updated on: 10 Jul 2023, 07:42 AM

नई दिल्ली:

Harmanpreet Kaur Record : बांग्लादेश वुमेन्स टीम को पहले T20I मैच में हराकर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी वाली टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इस मुकाबले में कैप्टन हरमन का बल्ला जमकर बोला. उन्होंने 35 गेंदों पर 54 रनों की नाबाद पारी खेलकर ना केवल अपनी टीम को जीत दिलाई. बल्कि एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. तो आइए आपको बताते हैं Harmanpreet Kaur के उस रिकॉर्ड के बारे में जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी भी पीछे रह गए हैं...

हरमन को मिला 6वां MOM अवॉर्ड

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने रविवार को कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 115 रन का पीछा करते हुए नाबाद 54 रन की तूफानी पारी खेली. अपनी इस इनिंग में उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए. इस लाजवाब पारी के लिए हरमन को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. बतौर कप्तान ये उनका 6वां MOM अवॉर्ड रहा. इसी के साथ वह भारत के लिए T20I फॉर्मेट में बतौर कप्तान ये अवॉर्ड जीतने वाली पहली कप्तान बन गई हैं.

ये भी पढ़ें : तो इस वजह से BCCI नहीं चाहता विदेशी लीग में खेलें भारतीय, चोपड़ा ने बताया

रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक T20I फॉर्मेट में बतौर कप्तान 5 बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता है. ऐसे में हरमन इस अवॉर्ड को जीतने से पहले Harmanpreet Kaur हिटमैन के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर थीं. मगर, अब वह रोहित से आगे निकल गई हैं. वहीं विराट कोहली की बात करें, तो बतौर कप्तान उन्होंने 3 बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता है.

बताते चलें, भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला 11 जुलाई को खेला जाएगा. इसमें भारत जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा, तो वहीं बांग्लादेशी टीम घरेलू सीरीज में वापसी की ओर देखेगी. 

ये भी पढ़ें : 4 हजार रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं Virat Kohli, जानिए ऐसा क्या है उसमें खास