logo-image
लोकसभा चुनाव

हरभजन सिंह ने कोहली और रोहित को दिया बड़ा झटका, टॉप 15 से किया बाहर

Harbhajan Singh T20 Team India For WI Tour: हरभजन सिंह ने आने वाले वेस्टइंडीज दौरे में होने वाले टी20 मैचों के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 को चुना है.

Updated on: 14 Jun 2023, 10:16 AM

नई दिल्ली:

Harbhajan Singh T20 Team India For WI Tour: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम इंडिया अभी एक महीने के लिए रेस्ट पर है. 12 जुलाई से आपको टीम मुकाबले खेलते हुए नजर आएगी. वेस्टइंडीज के साथ भारत 12 जुलाई से 2 टेस्ट, 3 वनडे मैचों के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद ये सीरीज टीम इंडिया के लिए अहम मानी जा रही है. क्योंकि भारत को अक्टूबर में 50 ओवर का विश्व कप भी खेलना है. दौरा बड़ा है, मुकाबले ज्यादा हैं तो कई खिलाड़ियों को इस बार खेलने का मौका मिल सकता है. इस दौरे में होने वाले टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी बेस्ट 15 चुनी है. जिसमें उन्होने चौंकाते हुए कई बड़े खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 से पहले पाकिस्तान ने चली चाल, इन 4 देशों को भेजा निमंत्रण, जानें क्या है पूरा मामला

ओपनिंग में नहीं हैं रोहित

हरभजन सिंह ने ओपनिंग में रोहित शर्मा को बाहर कर दिया है. टीम में उन्होंने शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल को अपने ओपनर के तौर पर रखा है. गिल और यशस्वी ने आईपीएल 2023 में कमाल का खेल दिखाया था. इसी के बल पर हरभजन सिंह ने अपनी टीम बनाई है. 

मिडिल ऑर्डर से गायब कोहली

हरभजन सिंह ने एक और चौकाने वाला काम किया है कि नंबर 3 या 4 पर कोहली को नहीं चुना है. कोहली की जगह टीम में रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव नजर आने वाले हैं. रोहित की तो मान सकते हैं कि रन नहीं बना रहे थे. पर कोहली ने तो आईपीएल 2023 में कमाल का खेल दिखाया था. फिर भी टीम से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: विंडीज दौरे से वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटेगी टीम इंडिया, जानें कौन से 15 खिलाड़ी होंगे शामिल!

रिंकू सिंह, तिलक वर्मा पर जताया भरोसा

निचले क्रम पर रिंकू सिंह, तिलक वर्मा को हरभजन ने रखा है. रिंकू ने तो कोलकाता की तरफ से खेलते हुए कई मैचों में धमाल ही मचा दिया था. वहीं तिलक वर्मा ने भी मुंबई के लिए कई यादगार पारियां अपने बल्ले से निकाली थीं.

कप्तान हार्दिक, बॉलिंग से शमी गायब

आईपीएल 2023 में कमाल की कप्तानी करने पर हार्दिक को हरभजन ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है. वहीं तेज गेंदबाजों की लिस्ट से शमी का नाम ना होना, हैरान करने वाला है. हरभजन ने गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, आकाश मधवाल को रखा है.

हरभजन सिंह की वेस्टइंडिज दौरे के लिए बेस्ट 15:

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, जितेश शर्मा, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, आकाश मधवाल.