BREAKING NEWS
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

जन्‍मदिन से पहले टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने खोला बड़ा राज

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 13, 2019 08:25:26 PM
गौतम गंभीर का फाइल फोटो

गौतम गंभीर का फाइल फोटो (Photo Credit : Twitter )

नई दिल्‍ली:  

अपने जन्‍मदिन से एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने ट्वीटर अकाउंट से कई तस्‍वीरें साझा की हैं. इसे शेयर करते समय इस धाकड़ बल्‍लेबाज ने लिखा है कि उनके जीवन सबसे बड़ी उपलब्‍धि बच्चों के चेहरों पर मुस्‍कान लाना है. ये वो बच्‍चे हैं जिनके पिता इस देश की रक्षा करते हुए आपने प्राणों की आहूति दे दी. इन 100 बच्‍चों की तस्‍वीरों को शेयर करते हुए मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है.

बता दें गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का जन्म 14 अक्टूबर 1981 को दिल्ली में हुआ था. क्रिकेट ग्राउंड पर धमाल मचाने के बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की और 2019 में हुए आम चुनाव में पूर्वी दिल्ली से चुनकर लोकसभा पहुंचे.

यह भी पढ़ेंःइस पाकिस्तानी की वजह से खत्म हुआ गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का करियर, एक के बाद एक किए कई खुलासे

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारतीय क्रिकेट के सफलतम सलामी बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने देश को टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप में विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. गंभीर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले 242 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शिरकत किया और 10000 से अधिक रन बनाए.टी-20 क्रिकेट में भी गंभीर ने सात अर्धशतक के साथ 37 मैचों में 932 रन बनाए.

First Published: Oct 13, 2019 08:22:20 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो