logo-image
लोकसभा चुनाव

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने रचाई दूसरी शादी, मॉर्गन डीन को तलाक देकर रोमी लानफ्रांची को बनाया हमसफर

ग्रीम स्मिथ ने साल 2011 में आयरलैंड की टॉप सिंगर मॉर्गन डीन के साथ केपटाउन में पहली शादी की थी. डीन ने स्मिथ के दो बच्चों को जन्म भी दिया.

Updated on: 05 Nov 2019, 05:58 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने दूसरी शादी कर ली है। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान स्मिथ बीते दो नवंबर को अपनी गर्लफ्रेंड रोमी लानफ्रांची के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए. स्मिथ ने 4 नवंबर को अपने ट्विटर अकाउंट पर पूरे परिवार के साथ फोटो शेयर की, जिसमें वे अपनी पत्नी रोमी के अलावा 5 बच्चों के साथ दिखाई दे रहे हैं. तस्वीर में आप देखेंगे कि स्मिथ अपने पूरे परिवार के साथ ब्लैक एंड वाइट थीम पर कपड़े पहने हैं. इस तस्वीर के साथ स्मिथ ने कैप्शन में लिखा, ''2 नवंबर एक अविश्वसनीय दिन था''.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: स्टीव स्मिथ ने उधेड़ कर रख दी पाकिस्तान की बखिया, 7 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

ग्रीम स्मिथ ने साल 2011 में आयरलैंड की टॉप सिंगर मॉर्गन डीन के साथ केपटाउन में पहली शादी की थी. डीन ने स्मिथ के दो बच्चों को जन्म भी दिया. हालांकि दोनों का ये पवित्र रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिका और साल 2015 में दोनों ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया. ग्रीम स्मिथ और मॉर्गन डीन के बीच हुए तलाक के बाद उनकी गर्लफ्रेंड रोमी ने साल 2016 में स्मिथ के बच्चे को जन्म दिया था. हालांकि उस वक्त स्मिथ और रोमी ने शादी नहीं की थी. स्मिथ और रोमी ने शादी करने के लिए सही समय का इंतजार किया और 2 नवंबर को हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए.

ये भी पढ़ें- तो इस वजह से लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं ऋषभ पंत, एडम गिलक्रिस्ट ने बताई मुख्य वजह

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के सबसे युवा कप्तान होने का गौरव प्राप्त कर चुके स्मिथ अपनी कप्तानी में टीम को काफी आगे तक लेकर गए. इसके साथ ही टीम के खिलाड़ियों के साथ उनका व्यवहार उन्हें दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के सबसे लोकप्रिय कप्तान बनाता है. यही वजह है कि उनके समय टीम के लिए खेलने वाले खिलाड़ी उन्हें अपना रोल-मॉडल मानते हैं. एक शानदार कप्तान होने के साथ-साथ वे एक गजब के बल्लेबाज भी थे. स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 117 टेस्ट मैचों में 48.25 की औसत से 9265 रन बनाए.