logo-image
लोकसभा चुनाव

फॉफ डु प्लेसिस ने माना विराट कोहली और उनकी टीम हमसे बेहतर खेली

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (South African captain Fof Duplessis) का मानना है कि भारत ने पहली पारी में ही बड़ा स्कोर बनाकर दोनों टीमों के बीच काफी अंदर पैदा कर दिया.

Updated on: 14 Oct 2019, 09:04 AM

पुणे:

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (South African captain Fof Duplessis) का मानना है कि भारत ने पहली पारी में ही बड़ा स्कोर बनाकर दोनों टीमों के बीच काफी अंदर पैदा कर दिया. डु प्लेसिस (Duplessis)ने साथ ही पहली पारी में 254 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Indian captain Virat Kohli) की भी तारीफ की. भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 137 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर फ्रीडम ट्रॉफी पर भी कब्जा कर लिया.

यह भी पढ़ें ः 'टाइटेनिक' पोज देते हुए पकड़े गए टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री (Head Coach Ravi Shastri), हो गए ट्रोल

डु प्लेसिस (Fof Duplessis)ने मैच के बाद कहा, हम जानते हैं कि उप महाद्वीप में आपकी पहली पारी महत्वपूर्ण होती है. बोर्ड पर अच्छे स्कोर से आपके पास काफी मौके बन जाते हैं. लेकिन जिस तरह से भारत ने बल्लेबाजी की, खासकर विराट (Virat Kohli)का दोहरा शतक, इसके लिए काफी मानसिक मजबूती चाहिए. दो दिनों तक मैदान पर फील्डिंग करने से आप थक सकते हो.

यह भी पढ़ें ः भारत से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, यह खिलाड़ी बाहर

दक्षिणी अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (South African captain Fof Duplessis)ने साथ ही कोहली की बल्लेबाजी की भी तारीफ करते हुए कहा, एक कप्तान के रूप में आप फील्ड में बदलाव करना जारी रखने की कोशिश करते हैं. लेकिन उनके पास सबका अच्छा जवाब था. वह बहुत अच्छे थे. वह 100 और 150 से संतुष्ट नहीं होते हैं.

यह भी पढ़ें ः Man Of The Match बनने के बाद विराट कोहली ने कही यह बड़ी बात, पढ़ें यह रिपोर्ट

डु प्लेसिस (Duplessis)ने मैच में एक अतिरिक्त गेंदबाज खेलाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा, मुझे लगता है कि इस पिच के लिहाज से यह सही फैसला था. वर्नोन फिलेंडर (Vernon Philander) और कागिसो रबाडा (Kagiso Ravada) ने पहले कुछ दबाव बनाया लेकिन हमें एक और गेंदबाज की जरूरत थी जो दबाव बना सकें. भारत ने अच्छी गेंदबाजी की. 35 वर्षीय डु प्लेसिस ने साथ ही कहा कि भारत इस जीत की हकदार थी. उन्होंने माना कि भारत को उसके घर में हराना बहुत मुश्किल है.