logo-image
लोकसभा चुनाव

ENG vs AUS: 'क्या खेल भावना का ज्ञान सिर्फ भारतीयों पर लागू...', जॉनी बेयरस्टो विवाद पर गौतम गंभीर का बयान

Ashes 2023: लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को 43 रनों हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. लेकिन उन्होंने जिस तरह से जॉनी बेयरस्टो को रन आउट किया उसे लेकर उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है.

Updated on: 03 Jul 2023, 10:57 AM

नई दिल्ली:

Gautam Gambhir Targets Australian Team : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच खेला गया लॉर्ड्स टेस्ट (Lord's Test) काफी विवादों से भरा रहा. मैच के पांचवें दिन जॉनी बेयरस्टो के रन आउट (Jonny Bairstow Wicket controversy) ने काफी सुर्खियां बटोरी. इस रन आउट पर काफी बवाल हुआ है और क्रिकेट जगत में इसपर बहस छिड़ा हुआ है. दरअसल इस टेस्ट मैच के 5वें दिन कैमरन ग्रीन के एक बाउंसर गेंद को बेयरस्टो ने झुककर पीछे विकेटकीपर के पास जाना दिया और फिर यह सोचकर क्रीज से बाहर चले गए कि अब ओवर खत्म हो गया है. इसी समय विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने स्टंप गिरा दिया. जिसके बाद उन्हें आउट दिया गया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जिस तरह से उन्हें आउट किया है इसके लिए उन्हें काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है. अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी कंगारू टीम पर निशाना साधा है.

जॉनी बेयरस्टो का विकेट इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ा झटका था या यूं कहें तो इस मैच का टर्निंग प्वाइंट था. हालांकि इसके बाद ही मेजबान टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन उनके जाने के बाद इंग्लैंड की टीम 327 के स्कोर पर सिमट गई. बेयरस्टो के इस तरह आउट होने पर इंग्लिश फैंस काफी गुस्से में नजर आए. मैदान के बाहर बैठे इंग्लैंड के फैंस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चीट-चीट के नारे भी लगाए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : विदेशों में शुभमन गिल का बल्ला खामोश..क्या वेस्टइंडीज सीरीज में रोहित को मिलेगा दूसरा ओपनिंग पार्टनर?

गौतम गंभीर ने जॉनी बेयरस्टो के विकेट के बाद ट्वीट करते हुए कंगारू टीम पर निशाना साधा और लिखा कि अरे स्लेजर्स… क्या खेल की भावना का तर्क आप पर लागू होता है या यह सिर्फ भारतीयों के लिए है?”